• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुकेश अंबानीः रिलायंस रिटेल में सऊदी अरब की कंपनी करेगी 9,555 करोड़ का निवेश

|

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सब्सिडियरी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) को सऊदी अरब की कंपनी 9,555 करोड़ रुपए निवेश करेगी। गुरूवार को कंपनी ने बताया कि सऊदी अरब की पब्लिक इंवेस्टमेंट फंड आआरवीएल में 2.4 फीसदी की इक्विटी की हिस्सेदारी खरीदने के लिए 9,555 करोड़ रुपए निवेश करेगा। रिलायं की किसी सब्सिडियरी में इस साल पीआईएफ का दूसरा निवेश होगा।

RIL

COVID19: वायरस के म्यूटेड फार्म को फैलने से रोकने के लिए करोड़ों मिंक को मारेगा डेनमार्क!COVID19: वायरस के म्यूटेड फार्म को फैलने से रोकने के लिए करोड़ों मिंक को मारेगा डेनमार्क!

गौरतलब है आरआरवील का प्री मनी इक्विटी वैल्यू 4.587 लाख करोड़ रुपए है और अब तक 2020 में इस कंपनी में 4.28 करोड़ रुपए का निवेश आ चुका है। मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस रिटेल की अब तक 8.22 फीसदी हिस्सेदारी 8 निवेशकों को बेच चुकी है, जिससे कंपनी ने 37,710 करोड़ रुपए जुटाए हैं। पीआईएफ रिलायंस में निवेश करने वाली 9वां निवेशक होगा।

reliance

व्हाइट हाउस में सत्ता हस्तांतरण के लिए बाइडेन ने लॉन्च की वेबसाइट, अब जीत से महज 6 कदम दूरव्हाइट हाउस में सत्ता हस्तांतरण के लिए बाइडेन ने लॉन्च की वेबसाइट, अब जीत से महज 6 कदम दूर

सऊदी अरब पीआईएफ निवेश से उत्साहित आरआरवीएल ने जारी एक बयान में कहा कि यह निवेश भारत की गतिशील अर्थव्यवस्था और तेजी से उभर रहे खुदरा बाजार क्षेत्र में पीआईएफ की उपस्थिति को और मजबूत करेगा। इससे पहले पीआईएफ रिलायंस की डि़जिटल सेवाएं उपलब्ध कराने वाली इकाई जियो प्लेटफॉर्म्स में 11.400 करोड़ रुपए का निवेश करके जियो प्लेटफॉर्म्स की 2.32 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया था।

reliance

जनरल एमएम नरवने ने नेपाली सेना को सौंपे चिकित्सा उपकरण, 3 दिवसीय नेपाल दौरे पर हैं सेना प्रमुखजनरल एमएम नरवने ने नेपाली सेना को सौंपे चिकित्सा उपकरण, 3 दिवसीय नेपाल दौरे पर हैं सेना प्रमुख

उल्लेखनीय है पीआईएफ दुनिया के सबसे बड़े संप्रभु वेल्थ फंड है। यह वैश्विक रणनीतिक साझेदारों और प्रसिद्ध निवेश प्रबंधकों के साथ काम करता है और किंगडम ऑफ सऊदी अरब के प्राथमिक निवेश शाखा के रूप में कार्य करता है, जिसका उद्देश्य विजन 2030 के अनुरूप सऊदी अरब के साम्राज्य के लिए दीर्घकालिक मूल्य पैदा करना है।

कोरोना वैक्सीनः बांग्लादेश ने सीरम इंस्टीट्यूट-बेसम्को फार्मास्युटिकल के साथ समझौते पर किए हस्ताक्षरकोरोना वैक्सीनः बांग्लादेश ने सीरम इंस्टीट्यूट-बेसम्को फार्मास्युटिकल के साथ समझौते पर किए हस्ताक्षर

English summary
Saudi Arabia's company will invest Rs 9,555 crore to Reliance Retail Ventures Ltd (RRVL), a subsidiary of Reliance Industries Limited. On Thursday, the company said that Saudi Arabia's public investment fund will invest Rs 9,555 crore to buy a 2.4% equity stake in ARVL. This is PIF's second investment in a Reliance subsidiary this year.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X