• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

निवेशकों को नहीं लुभा पाए मुकेश अंबानी, AGM घोषणाओं के बाद रिलायंस को 1.3 लाख करोड़ का नुकसान

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 25। मार्केट कैप के आधार पर देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री ने 24 जून को एनुअल जनरल मीटिंग की और कई नई घोषणाएं की। ग्रीन एनर्जी ,जियो फोन नेक्स्ट, 5G नेटवर्क समेत कई बड़ी घोषणाएं की गई, लेकिन ये ऐलान निवेशकों को लुभा नहीं पाएएं। एजीएम में किए गए ऐलानों के बाद रिलायंस के शेयर में भारी गिरावट देखने को मिली। दो दिनों में ही कंपनी के मार्केट कैप में 1.3 लाख करोड़ का नुकसान हुआ।

 निवेशकों को लुभा नहीं पाएं अंबानी

निवेशकों को लुभा नहीं पाएं अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्री के 44वें एजीएम के दौरान मुकेश अंबानी ने बड़ी घोषणा की , लेकिन ये घोषणाएं निवेशकों को को आकर्षित नहीं कर पाई। पिछले दो दिनों में रिलायंस के शेयरों में गिरावट आई। कंपनी के मार्केट कैप में 1.30 लाख करोड़ का नुकसान हुआ। शुक्रवार को बीएसई पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर 2.8 फीसदी तक गिरकर महीने के निचले स्तर पर पहुंच गए। आज RIL के शेयर गिरकर 2093.20 रुपए पर आ गए।

    Reliance ने लॉन्च किया सबसे सस्ता JioPhone Next, जानिए इसकी खासियत? | वनइंडिया हिंदी
     रिलायंस के शेयरों में गिरावट

    रिलायंस के शेयरों में गिरावट

    रिलायंस के शेयरों में गिरावट आई। रिलायंस ऑयल गैस से लेकर टेलीकॉम तक के शेयरों में आई गिरावट के चलते कंपनी के मार्केट वैल्यू में पिछल दो दिनों में 1.3 लाख करोड़ रुपए की गिरावट आई। निवेशकों ने रिलायंस के एजीएम में हुए ऐलानों के प्रति कोई उत्साह नहीं दिखाया। बाजार जानकारों के मुताबिक एजीएम में रिलायंस चेयरमैन की ओर से O2C कारोबार में हिस्से की बिक्री, व्हाट्सऐप और जियोमार्ट के बीच साझेदारी, जियो रिटैल के आईपीओ को लेकर कुछ खास ऐलान नहीं हुआ, जिसके कारण निवशकों में निराशा है।

     रिलायंस ने 44वें AGM में की बड़ी घोषणाएं

    रिलायंस ने 44वें AGM में की बड़ी घोषणाएं

    रिलायंस ने AGM 2021 के नए जियो स्मार्टफोन फोन का खुलासा कर दिया है। इस फोन को रिलायंस ने JIO Phone Next का नाम दिया है। ये फोन 10 सितंबर गणेश चतुर्थी से खरीदारी के लिए है उपलब्ध हो जाएगा। वहीं मुकेश अंबानी ने एजीएम 2021 में ग्रीन एनर्जी को लकर बड़ी घोषणा की। इस क्षेत्र में रिलायंस 60000 करोड़ रुपए खर्च करने जा रहा है। अगले 10 सालों में कंपनी 100 गीगा वाट सोलर नर्जी क उत्पादन का लक्ष्य लेकर चल रही है। इस एजीएम के दौरान सऊदी अरामको के चेयरमैन को रिलायंस बोर्ड में शामिल किया गया।

    <strong>RIL AGM 2021: एनर्जी सेक्टर में सुपर पावर बनने की तैयारी में रिलायंस, ग्रीन एनर्जी पर खर्च होंगे 60000 करोड़</strong>RIL AGM 2021: एनर्जी सेक्टर में सुपर पावर बनने की तैयारी में रिलायंस, ग्रीन एनर्जी पर खर्च होंगे 60000 करोड़

    English summary
    Mukesh Ambani Fail to Impress Investor, Reliance Lose Rs 1.3 Lakh Crore in 2 days after AGM announcements.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X