• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं मुकेश अंबानी, बने दुनिया के छठे सबसे अमीर शख्स

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी की संपत्ति में बड़ा उछाल आया है और वो अब दुनिया के छठे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी न केवल देश के बल्कि एशिया के इकलौते शख्स हैं, जो दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में शामिल हैं। अप्रैल तक वो अमीरों की लिस्ट में 21वें नंबर पर थे, लेकिन दो महीनों में ही उनकी संपत्ति में बड़ी बढ़ोतरी हुई और वो दुनिया के अमीरों की लिस्ट में छठे नंबर पर पहुंच गए।

Reliance Jio को मिला एक और बड़ा निवेशक, 730 करोड़ रु निवेश करेगी क्वालकॉमReliance Jio को मिला एक और बड़ा निवेशक, 730 करोड़ रु निवेश करेगी क्वालकॉम

 दुनिया के छठे सबसे अमीर शख्स अंबानी

दुनिया के छठे सबसे अमीर शख्स अंबानी

ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक मुकेश अंबानी दुनिया के अमीरों की सूची में छठवें पायदान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने गूगल के को-फाउंडर लैरी पेज को पीछे छोड़ दिया है। ताजा अपडेट के मुताबिक मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति अब 72.4 अरब डॉलर हो गई है। रिलायंस जियो में ताबड़तोड़ निवेश के बाद मुकेश अंबानी की संपत्ति में तेजी से बढ़ोतरी हुई और वो अब अमीरों की लिस्ट में 6ठें नंबर पर पहुंच गए।

    Mukesh Ambani की Reliance Industries देश की पहली 150 अरब डॉलर की कंपनी बनी | वनइंडिया हिंदी
     रिलायंस जियो के कारण संपत्ति में हुई तेजी से बढ़ोतरी

    रिलायंस जियो के कारण संपत्ति में हुई तेजी से बढ़ोतरी

    रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में आई तेजी के कारण मुकेश अंबानी की संपत्ति में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। RIL के शेयर महज चार महीनों में ही डबल हो गए हैं। रिलायंस के शेयर में आए उछाल के पीछे रिलायंस जियों में हो रहे वैाश्विक निवेश है। 22 अप्रैल के बाद से रिलायंस में एक के बाद एक निवेश हो रहे हैं। इन निवेशों की वजह से रिलायंस न केवल कर्जमुक्त बन गई है बल्कि रिलायंस के शेयर्स के दाम तेजी से भाग रहे हैं।

     मुकेश अंबानी के पास कितनी है संपत्ति

    मुकेश अंबानी के पास कितनी है संपत्ति

    मुकेश अंबानी के पास 72.4 अरब डॉलर की संपत्ति है। अंबानी की नेटवर्थ देश के 9 छोटे राज्यों की जीडीपी के बराबर है। मुकेश अंबानी की संपत्ति गोवा, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश समेत 9 राज्यों की जीडीपी के बराबर, इन राज्यों की कुल GDP 5.31 लाख करोड़ हैं। इससे कहीं ज्यादा संपत्ति मुकेश अंबानी के पास है। उनकी संपत्ति को बढ़ाने में रिलायंस जियो का बड़ा हाथ है। साल 2016 में रिलायंस जियो की नींव रखी गई, जिसके बाद अपने फ्री और सस्ते प्लान के बल पर 4 सालों में ही जियो देश की नंबर वन कंपनी बन गई।

    English summary
    Reliance industries Chairman Mukesh Ambani become 6th richest man in the world as net worth crosses 72 billion Dollar mark
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X