• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कंपनी को हुआ मुनाफा तो कर्मचारियों को कर दिया मालामाल, बोनस में बांटे 6 अरब रुपए

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 4 दिसंबर। प्राइवेट सेक्टर के कर्मचारियों को बहुत कम मौका मिलता है, जब कंपनियां अपने इम्पॉय को बोनस बांटती है। दुनिया की सबसे बड़ी शिपिंग कंपनी मार्सक ने अपने कर्मचारियों के लिए बंपर बोनस का ऐलान किया है। मार्सक को रिकॉर्ड मुनाफा हुआ तो कंपनी ने इसे अपने कर्मचारियों के साथ साझा किया और 6 अरब रुपए कर्मचारियों को बोनस के तौर पर बांट दिए।

Maersk Shipping Company record earning, spend 6 million rupees to give bonus to their 80000 employees
ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने अपने 80000 कर्मचारियों को 1000 डॉलर यानी करीब 75000 रुपए नकद बांटने जा रही है। डेनमार्क की कोपेनहेगर स्थिति इस शिपिंग कंपनी का कारोबार दुनियाभर में फैसा है। इस फर्म को चौगुना लाभ हुआ। कंपनी को तीसरी तिमाही में 5.9 बिलियन डॉलर का मुनाफा हुआ है। कंपनी को 117 सालों में इस तिमाही में सबसे बंपर कमाई हुई है। कंपनी की कमाई ने आए इस उछाल ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। जानकारों की माने को जेनमार्क के इतिहास में इतना लाभ कमाने वाली पहली कॉपोरेट कंपनी मार्सक बन गई है। कंपनी के सीईओ ने कहा कि कर्मचारियों ती मेहनत रंग लाई हैं।

उन्होंने अपने टारगेट से ज्यादा का लक्ष्य हासिल किया है। कर्मचारियों ने अपनी मेहनत के दम पर मुश्किल और अनजान चीजों का सामना किया ताकि सप्लाई की चेन का टूटे, जिसकी बदौलत कंपनी ने तीसरी तिमाही में 5.9 बिलियन की रिकॉर्ड कमाई की। अब कंपनी अपनी इस कमाई का एक बड़ा हिस्सा कर्मचारियों में बांट रही है। कंपनी के 80 हजार कर्मचारियों को बोनस के तौर पर एक हजार डॉलर कैश के तौर पर दिया जाएगा।

गजब का शेयर, 80 पैसे के इस शेयर ने किया कमाल, एक झटके में निवेशकों को बना दिया लखपतिगजब का शेयर, 80 पैसे के इस शेयर ने किया कमाल, एक झटके में निवेशकों को बना दिया लखपति

Comments
English summary
Maersk Shipping Company record earning, spend 6 million rupees to give bonus to their 80000 employees
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X