• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Lockdown 4: रेड जोन में भी अमेजन, फ्लिपकार्ट से मंगवा सकते हैं गैर जरूरी चीजें, जानिए नई गाइडलाइंस

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संकेत दिए थे कि लॉकडाउन 4 बाकी के लॉकडाउन से अलग होगा। इस बार लॉकडाउन में कई बदलाव किए गए हैं। लॉकडाउन-4 में सरकार ने अर्थव्यवस्था पर बल देने की कोशिश की है। 18 मई से शुरू हो रहे लॉकडाउन 4 में कई बदलाव किए हैं। कल से शुरू हो रहे लॉकडाउन में रेड जोन में भी ई कॉमर्स गतिविधियों को छूट दी गई है।

 Lockdown 4: E-Commerce Delivery Of Non-Essentials Allowed For Red Zones
    Lockdown 4 : Home Ministry ने States को Guidelines की दिलाई याद | Coronavirus | वनइंडिया हिंदी

    लॉकडाउन 4 में ई-कॉमर्स को और ज्यादा राहत दी गई है। लॉकडाउन में रेड जोन में भी ई-कॉमर्स में जरूरी और गैर जरूरी सामानों की डिलीवरी की छूट दी गई है। यानी अगर आपका एरिया रेड जोन में भी पड़ता है तो भी आऐप अमेजन, फ्लिपकार्ट जैसी ई कॉमर्स कंपनियों ने टीवी-फ्रीज जैसे सामान मंगवा सकते हैं।

    लॉकडाउन-4 में तीनों जोनों- ग्रीन, ऑरेंज और रेड, में ई-कॉमर्स को जरूरी और गैर-जरूरी सामानों को बेचने की छूट दी गई है। सिर्फ कंटेनमेंट जोन में जरूरी और गैर-जरूरी में ई-कॉमर्स कंपनियों को किसी भी तरह के सामान को बेचने की इजाजत नहीं मिली है। आपको बता दें कि लॉकडाउन-3 में रेड जोन में ई-कॉमर्स को सिर्फ जरूरी सामानों की डिलिवरी की छूट मिली थी।

    जहां ई कॉमर्स कंपनियों को छूट दी गई है तो वहीं लॉकडाउन 4 में ट्रेन, प्लेन, मेट्रो, जिम, सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, स्विमिंग पूल, एंटरटेनमेंट पार्क, बार, स्कूल-कॉलेज को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं।

    Lockdown 4: 31 मई तक इस समय लगेगा कर्फ्यू, शाम 7 बजे के बाद निकलने पर पाबंदी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    E-commerce companies can deliver essential and non-essential items to all places outside containment zones, the centre announced today as it extended the nationwide lockdown for a third time till May 31.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X