India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

LIC का शेयर मार्केट में हुआ लिस्ट, खुलते ही जबरदस्त ट्रेडिंग शुरू

|
Google Oneindia News

मुंबई, 17 मई। लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन का का शेयर आज शेयर बाजार में लिस्ट हो गया। इस मौके पर बीएसई के डिपार्टमेंट ऑफ इन्वेस्टमेंट एंड पब्लिक असेट मैनेजमेंट के सेक्रेटरी तुहिन कांत पांडे ने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण घटना है। एलआईसी का आईपीओ प्रधानमंत्री मोदी के विजन के अनुरूप है। भारत सबसे महत्वपूर्ण उभरते बाजारों में से एक है, इस दशक में सबसे तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था में से एक होगा।

इसे भी पढ़ें- Twitter के सीनियर इंजीनियर का स्टिंग ऑपरेशन, कहा, वामपंथी विचारधारा को करते हैं प्रमोट और Elon Musk...इसे भी पढ़ें- Twitter के सीनियर इंजीनियर का स्टिंग ऑपरेशन, कहा, वामपंथी विचारधारा को करते हैं प्रमोट और Elon Musk...

lic

मार्केट में लिस्ट होते ही एलआईसी के शेयर में जबरदस्त ट्रेडिंग शुरू हो गई है। प्री ओपनिंग में हालांकि शेयर 872 रुपए पर खुला और 918 रुपए तक के उच्चतम स्तर तक पहुंचा, जबकि 860 रुपए के निचले स्तर तक पहुंचा। 10 बजे ओपन मार्केट में शेयर ने तेजी दिखानी शुरू की है, लोगों को उम्मीद है कि इस शेयर से उन्हें अच्छी लिस्टिंग गेन मिलेगी। बहरहाल देखने वाली बात यह कि क्या लोगों की उम्मीद पर एलआईसी का शेयर खरा उतरता है।

उम्मीद थी कि एलआईसी अपने अलॉटमेंट प्राइस 949 पर लिस्ट होगा, लेकिन बाजार में यह बीएससी पर 867.20 रुपए के दाम पर यानि 8.62 रुपए के डिस्काउंट पर लिस्ट हुआ। यानि आईपीओ के दाम 949 से यह लोगों को 81.80 रुपए सस्ता यह शेयर मिला। उम्मीद थी कि एलआईसी अपने अलॉटमेंट प्राइस 949 पर लिस्ट होगा, लेकिन बाजार में यह बीएससी पर 867.20 रुपए के दाम पर यानि 8.62 रुपए के डिस्काउंट पर लिस्ट हुआ। यानि आईपीओ के दाम 949 से यह लोगों को 81.80 रुपए सस्ता यह शेयर मिला। बता दें कि एलआईसी ने 949 रुपए का इश्यू प्राइस रखा था, इसके जरिए कंपनी ने 20557 करोड़ रुपए इकट्ठा किए। एलआईसी पॉलिसी धारकों और रिटेल निवेशकों को यह 889 रुपए और 904 रुपए में दिया गया। आज बीएसई और एनएसई दोनों ही जगह पर शेयर लिस्ट हुआ।

Comments
English summary
LIC Share listed in share market one of biggest IPO in the history.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X