• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

LIC की नई पॉलिसी, एक बार प्रीमियम भरकर जीवन पाएं पैसा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। जीवन बीमा निगम( LIC) की नई पॉलिसी लॉन्च की गई है। एलआईसी की नई पॉलिसी में आपको एक बार निवेश करने के बाद जीवन भर निश्चित अंतराल में पैसा मिलता रहता है। एलआईसी की नई पॉलिसी न्यू जीवनशांति पॉलिसी( New Jeewan Shanti Policy) की शुरुआत की है। यह एक डेफर्ड एन्यूटी प्लान हैं, जो नॉन लिंक्ड, नॉन पार्टिसिपेटिंग और इंडिविजुअल सिंगल प्रीमियम प्लान( Single Premium Plan) है। जिसमें आपको एक निश्चित टाइमलाइन के बाद जीवन भर पैसा मिलता रहेगा।

 LIC launches new pension scheme: Know all detail of Jeevan Shanti plan.


LIC का न्यू जीवन शांति पॉलिसी

एलआईसी की नई पॉलिसी को बीमा कंपनी ने लॉन्च कर दिया है। इस पॉलिसी में बीमाधारक को एक प्रीमियम भरने पर जीवन भर निश्चित अंतराल पर पैसा मिलता रहेगा। आप इस पॉलिसी को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से खरीद सकते हैं। आप अपने लिए या ज्वाइंट दोनों तरीकों से इस प्लान को खरीद सकते हैं। इस प्लान में बीमाधारक को सिंगल और ज्वाइंट दोनों तरीकों से खरीद सकते हैं। अगर बीमाधारक इसे सिंगल प्लान के तहत लेता है तो पॉलिसी होल्डर के जीवित रहने तक उसे मासिक, छमाही और सालाना एन्युटी मिलती रहेगी। वहीं पॉलिसी होल्डर की मृत्यु होने नॉमिनी को डेथ बेनिफिट के तहत पैसा मिलेगा। वहीं ज्वाइंट लाइफ के तहत दोनों पॉलिसी धारक को डेफर्ड एन्युटी प्लान के तहत लाभ मिलेंगे।

अगर आप ज्वाइंट लाइफ प्लान लेते हैं तो आपको कम से कम 1.5 लाख रुपए का भुगतान करना होगा। वहीं बीमाधारक को सालाना 12000 रुपए मिलेंगे। आप इस पॉलिसी के एवज में लोन भी ले सकते हैं। कोई भी व्यक्ति जो 30 से लेकर 79 का है वो इस पॉलिसी का लाभ उठा सकता है।

खुशखबरी: दशहरा-दिवाली से पहले और सस्ता हुआ सोना, आज फिर गिरे चांदी के दामखुशखबरी: दशहरा-दिवाली से पहले और सस्ता हुआ सोना, आज फिर गिरे चांदी के दाम

English summary
LIC launches new pension scheme: Know all detail of Jeevan Shanti plan.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X