India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

LIC IPO: 17 मई को शेयर बाजार में हो सकती है एलआईसी की लिस्टिंग

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। एलआईसी के आईपीओ की लॉन्चिंग मई के पहले हफ्ते में होगी। देश के सबसे बड़े आईपीओ को लेकर शेयर बाजार में हलचल है। वहीं लंबे वक्त से लोग इस आईपीओ का इंतजार कर रहे हैं। 4 मई को ये आईपीओ खुलेगा तो वहीं खबरों की माने तो 17 मई को इसकी लिस्टिंग शेयर बाजार में होगी। निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (DIPAM) के सचिव की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक 17 मई को एलआईसी की लिस्टिंग स्टॉक एक्सचेंजों में लिस्टिड होगी।

 LIC IPO Update: LIC Shares To List On Stock Exchanges On May 17, Roughly A Week After IPO Closes On May 9

आपको बता दें कि एलआईसी के आईपीओ का प्राइस बैंड 902 रुपए से 949 रुपए के बीच हो सकता है। एलआईसी 22.1 करोड़ शेयर बेचेगी, जिसके सरकार एलआईसी में अपनी 3.5 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी। ये आईपीओ 4 मई से खुलेगा और 9 मई तक खुला रहेगा। वहीं यह ऑफर एंकर निवेशकों के लिए 2 मई को खुलेगा। बीमा कंपनी ने 10 फीसदी शेयर एलआईसी पॉलिसीधारकों के लिए आरक्षित हैं। इस शेयर पर पॉलिसीधारकों को छूट भी मिलेगी।

जानकारी के मुताबिक प्रत्येक लॉट के लिए बिड लॉट का साइज 15 होगा। वहीं एलआईसी ने अपने पॉलिसीधारकों को 60 रुपए की छूट दी है। आपको बता दें कि एलआईसी आईपीओ के जरिए सरकार एलआईसी में 3.5 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी और इससे सरकार को 21000 करोड़ रुपए की कमाई होगी।

एलियंस के लिए जासूसी कर रही हैं ये चिड़िया, UFO एक्सपर्ट के दावे ने उड़ाई नींदएलियंस के लिए जासूसी कर रही हैं ये चिड़िया, UFO एक्सपर्ट के दावे ने उड़ाई नींद

Comments
English summary
LIC IPO Update: LIC Shares To List On Stock Exchanges On May 17, Roughly A Week After IPO Closes On May 9
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X