India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

LIC IPO को लेकर हुआ आधिकारिक ऐलान, 4 मई को खुलेगा, जानें कितनी होगी शेयर की कीमत

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 अप्रैल: काफी वक्त से लोग भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के आईपीओ का इंतजार कर रहे थे। इसका आधिकारिक ऐलान बुधवार को हो गया। LIC अधिकारियों के मुताबिक उनका आईपीओ 4 मई को खुलेगा। इसके लिए प्रति इक्विटी शेयर 902 रुपये से 949 रुपये पर मूल्य बैंड निर्धारित किया गया है। साथ ही कंपनी ने इसे 'एलआईसी 3.0' नाम दिया है। एलआईसी के मुताबिक जो भी लोग इच्छुक हैं, वो 4 मई से इसमें निवेश कर सकते हैं। उनको उम्मीद है कि शेयर धारकों को भविष्य में अच्छा फायदा होगा। इस ऐलान के बाद निवेशकों ने राहत की सांस ली है, क्योंकि कुछ दिन से खबरें आ रही थीं कि रूस-यूक्रेन युद्ध की वजह से इसे टाला जा सकता है।

May में आ रहा है देश का सबसे बड़ा IPO, जानें- कैसे करना है अप्लाई | वनइंडिया हिंदी
IPO

मामले में बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए LIC के अध्यक्ष एम. आर. कुमार ने कहा कि एंकर इंवेस्टर्स के लिए 2 मई को आईपीओ खुलेगा, जबकि 4 से 9 मई तक आम जनता के लिए ये खुलेगा। उन्होंने इसे भारत का सबसे बड़ा आईपीओ भी बताया। कुमार के मुताबिक प्राइज बैंड 902-949 रुपये रखा गया है, जिसमें पॉलिसीधारकों को 60 रुपये की छूट मिलेगी, जबकि खुदरा निवेशकों और कर्मचारियों के लिए 45 रुपये की छूट का प्रावधान है।

भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनी LIC के मेगा आईपीओ के बंद होने के एक हफ्ते बाद 17 मई को स्टॉक एक्सचेंजों में सूचीबद्ध होने की संभावना है। वहीं DIPAM के सचिव तुहिन कांत पांडे ने कहा कि ये एलआईसी की अब तक की सबसे बड़ी सार्वजनिक पेशकश होगी। जनता इसका प्रभावी ढंग से मूल्यांकन करेगी। ये एक महान अवसर है, जिसे अकल्पनीय माना जाता था और अब निवेश करने के लिए निवेशकों के पास आ रहा है। उन्होंने आगे कहा कि एलआईसी को सूचीबद्ध करने के लिए सरकार की मजबूत प्रतिबद्धता थी। एलआईसी भारत के लोगों का एक मजबूत निगम है और इसकी लिस्टिंग सरकार की दीर्घकालिक रणनीतिक दृष्टि का हिस्सा है।

शेयर बाजार में जबरदस्त बढ़ोत्तरी, सभी सेक्टर हरे निशान पर, ऑटो शेयर में उछालशेयर बाजार में जबरदस्त बढ़ोत्तरी, सभी सेक्टर हरे निशान पर, ऑटो शेयर में उछाल

Comments
English summary
LIC IPO to open on May 4, know the equity share price
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X