India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ऑल टाइम लो पर पहुंचा एलआईसी का शेयर, जानें गिरते-गिरते कहां पहुंची कीमत, निवेशकों को भारी नुकसान

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। एलआईसी के आईपीओ को लेकर जितनी उम्मीदें निवेशकों में थी, उसके बाद से अब उतनी ही मुश्किल बढ़ गई है। एलआईसे के शेयरों की कीमत अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गई है। लिस्टिंग के बाद से ही एलआईसी के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। मंगलवार को तो LIC के शेयरों ने नया रिकॉर्ड बना लिया और अब तक के निचले स्तर पर पहुंच गई।

 LIC IPO share on its lowest level, fall 21 percent, Investors lost more than 1 lakh Crore

LIC के शेयर का बुरा हाल

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के शेयरों के दाम मंगलवार को अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गए। बीएसई पर आज एलाईसी के शेयर 3.15% टूटकर 752.90 रुपए पर बंद हुए । अगर शेयर के दाम पर गौर करें तो इश्यू प्राइस से एलआईसी के शेयर 21 फीसदी तक नीचे गिर चुके हैं। एलआईसी स्टॉक 949 रुपए के इश्यू प्राइस के मुकाबए 21 फीसदी तक गिरकर 752.90 रुपए पर पहुंच गए।

निवेशकों को 123689 करोड़ रुपए का नुकसान

एलआईसी के शेयरों में जारी इस गिरावट के कारण निवेशकों को तगड़ा नुकसान हुआ है। शेयरधारकों को पिछले 16 कारोबारी दिनों में 123686 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। वहीं कंपनी का मार्केट कैप 5 लाख करोड़ से नीचे गिर चुका है। मंगलवार को एलआईसी का मार्केट कैप 476683 करोड़ रुपए पर पहुंच गया।

क्या करें निवेशक

एलआईसी के शेयरों में आ रही इस गिरावट के कारण निवेशक परेशान है। शेयरधारकों के सामने समस्या है कि वो इसमें बने रहे या फिर शेयर बेचकर निकल जाएं। ऐसे में मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि एलआईसी के शेयर धारकों को स्टॉप लॉस बनाए रखने का सुझाव दे रहे हैं।

जारी है LIC का फ्लॉप शो, ऑल टाइम लो पर स्टॉक, डूबे निवेशकों 1.04 लाख करोड़, अब क्या करें?जारी है LIC का फ्लॉप शो, ऑल टाइम लो पर स्टॉक, डूबे निवेशकों 1.04 लाख करोड़, अब क्या करें?

Comments
English summary
LIC IPO share on its lowest level, fall 21 percent, Investors lost more than 1 lakh Crore
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X