• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना से जंग के लिए Tata ने 1500 करोड़ तो कोटेक महिंद्रा ने दिए 50 करोड़ रुपए

|

नई दिल्ली। देश कोरोना वायरस के संकट से जूझ रहा है। कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से फैल रहे हैं। कोरोना वायरस के चलते देश को लॉकडाउन किया गया है। देश के प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस संकट से लड़ने के लिए देशवासियों से मदद मांगी तो आम से लेकर खासकर संकट की इस घड़ी में साथ खड़ा हो गया। कोरोना संकट से निपटने के लिए बड़े उद्योगपतियों ने सहायता राशि प्रधानमंत्री राहत कोष में दी।

Kotak Mahindra Bank & Managing Director Uday Kotak personally, commit immediate support of Rs 50 crore to PMCARES fund
कोटक महिंद्रा बैंक और प्रबंध निदेशक उदय कोटक ने पीएम केयर्स फंड ने 25-25 करोड़ का किया योगदान दिया तो वहीं टाटा संस और टाटा ट्रस्ट ने भी अपना खजाना खोल दिया। टाटा संस और टाटा ट्रस्ट ने कोरोना संकट से निपटने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में 1500 करोड़ रुपए डाले। पीएम केयर्स फंड में डाले गए इस धनराशि का उपयोग स्वास्थ्यकर्मियों और कोरोना वायरस से प्रभावितों के लिए आवश्यक मेडिकल सुरक्षा उपकरण, जांच के लिए किट्स की खरीद और कोरोना वायरस के इलाज सुविधाओं की स्थापना के लिए किया जाएगा।

रतन टाटा ने इस बारे में ट्विट कर जानकारी दी और कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में टाटा ट्रस्ट की तरफ से 500 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। वहीं टाटा संस की ओर से पीएम राहत कोष में 1000 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। इसके अलावा महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के मुखिया आनंद महिंद्रा ने महिंद्रा के रिजॉर्ट्स को संक्रमित लोगों की केयर फैसिलिटी के तौर पर इस्तेमाल करने की पेशकश की थी। महिंद्रा समूह ने कोरोना वायरस के इलाज के लिए वेंटिलेटर उपलब्ध कराने की पेशकश की है। वहीं रिलायंस फाउंडेशन ने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए मुंबई के सेवेन हिल्स अस्पताल में 100 बेड का COVID-19 अस्पताल बना दिया है। वहीं इललाज के लिएअ इस्तेमाल होने वाली मास्क, प्रोटेक्टिव सूट उपलब्ध कराए गए है। वहीं रिलायंस ने महाराष्ट्र CM रिलीफ फंड में 5 करोड़ रुपये दिए हैं।

<strong>दिल्ली: लॉकडाउन के चलते फंसे मरीज, कहा-कोरोना से नहीं भूख से मर जाएंगे</strong>दिल्ली: लॉकडाउन के चलते फंसे मरीज, कहा-कोरोना से नहीं भूख से मर जाएंगे

English summary
Kotak Mahindra Bank & Managing Director Uday Kotak personally, commit immediate support of Rs 50 crore to PMCARES fund.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X