• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

विजय माल्या की नई चाल, सेटलमेंट के तहत भारतीय बैंकों के 13960 करोड़ रुपए चुकाने को तैयार

|

नई दिल्ली। किंगफिशर के मालिक और भगोड़े विजय माल्या ने अब बचने का नया तरीका निकाला है। विजय माल्या ने कहा है कि वो भारतीय बैंकों का पैसा चुकाने को तैयार है। विजय माल्या सटलमेंट के तहत भारतीय बैंकों का 13960 करोड़ रुपए चुकाना चाहते हैं। माल्या ने कहा है कि वो वह बैंकों को पूरा पैसा तुकाना चाहता है। दरअसल विजय माल्या के पास अब बचने का कोई तरीका नहीं बचा है। ऐसे में अब वो पैसा चुकाकर सेटलमेंट करने की कोशिश में जुट गया है।

Vijay Mallya offers settlement package of of Rs 13,960 crore

लंदन में छुपकर बैठे माल्या के प्रत्यपर्ण की कोशिशें तेज हो गई है। ब्रिटेन की अदालत से मिले झटके के बाद अब उसके पास कोई रास्ता नहीं बचा है। ऐसे में अब वो बैकों का हिसाब चुकाकर सटलमेंट करके बचने की कोशिश कर रहा है। अगर सरकार उसके इस ऑफर को मानती है तो ये माल्या की अंतिम कोशिश होगी।

आपको बता दें कि ब्रिटेन की अदालत में प्रत्यपर्ण के खिलाफ माल्या की याचिका खारिज हो गई है। प्रत्यपर्ण के खिलाफ केस गंवा चुके विजय माल्या के अलावा अब बैंकों का पैसा चुकाने के अलावा कोई विकल्प बचा नहीं है। वहीं माल्या की ओर से कोर्ट में कहा गया है कि उसने बैंकों को एक व्यापक सेटलमेंट पैकेज देने का वादा किया है। माल्या के वकील की ओर से दायर की गई याचिका में इस बात का खुलासा हुआ है कि वो बैंकों को 13,960 करोड़ रुपए का सेटलमेंट पैकेज ऑफर कर रहा है।

गौरतलब है कि देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के समेत कई बैंकों का करीब 9000 करोड़ रुपए लेकर विजय माल्या लंदन फरार हो चुका है। बैंकों का उसपर करीब 9 हजार करोड़ मूलरूप से बाकी है, लेकिन इसमें अगर ब्याज को जोड़ा जाए तो आंकड़े बहुत ज्यादा पर पहुंच जाएगा। ऐसे में माल्या सेटलमेंट करना चाहता है। हालांकि ये कोई पहली बार नहीं है जब माल्या ने बैंकों को भुगतान की पेशकश की है। वो कई बार कह चुका है कि वो बैंकों को कर्ज वापस करना चाहता है, लेकिन बैंक उससे पैसे नहीं ले रही है।

खुशखबरी: Indian Railway ने लॉन्च किया खास App, यहां मिलेंगी ट्रेन टिकट, टाइमिंग और छूट से जुड़ी हर जानकारी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kingfisher Owner Vijay Mallya offers settlement package of of Rs 13,960 crore
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X