Free के चक्कर में जियो को 271 करोड़ का नुकसान

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। रिलायंस जियो ने टेलीकॉम सेक्टर में भूचाल ला दिया। जियो के फ्री कॉलिंग, अनलिमिटेड ब्राउजिंग के चलते बाकी टेलीकॉम कंपनियों के लिए अपने ग्राहकों को बचाए रखना और नए ग्राहकों को जोड़ना चुनौती बन गया है। जियो ने अपने फ्री सर्विसेज से टेलीकॉम के बाजार को एकतरफा करना शुरू कर दिया है, लेकिन इस फ्री के चक्कर में जियो को बड़ा नुकसान हुआ है। जियो को चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 271 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

 Jio posts Rs 271cr loss in Q2 in aggressive pricing war

पिछले साल सितंबर में जियो को लॉन्च किया गया था, लेकिन पहली बार जियो ने अपने आय की जानकारी साझा की है। जियो को दूसरी तिमाही में 1,443 करोड़ रुपये का ऑपरेटिंग प्रॉफिट हुआ, जबकि कुल 6,147 करोड़ रुपये का राजस्व हुआ है। आपको बता दें कि कंपनी के पास 13 करोड़ 86 लाख ग्राहकों का बेस है। वहीं चालू वित्तीय वर्ष की दूसरी तिमाही में 1 करोड़ 53 लाख ग्राहक जियो से जुड़े है।

अगर बात घाटे की भरपाई की करे तो जियो की पैरंट कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की रिफाइनिंग और पेट्रोकेमिकल्स सेक्शन फायदे में रहा है। कंपनी को अपने इस बिज नेस से बड़ा फायदा हुआ है और कंपनी इसी फायदे से जियो के घाटे की भरपाई कर रही है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुनाफे में जुलाई-सितंबर तिमाही में 12.5 फीसदी का इजाफा हुआ है। वहीं कंपनी को कुल 8,109 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Reliance Jio, whose entry disrupted the country's mobile services market, posted a Rs 271-crore loss in the second quarter of fiscal 2018.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.