• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

खत्‍म हुआ इंतजार, शाम 5 बजे से शुरु होगी Jio Mobile Phone की बुकिंग

|
    Jio 4G phone booking starts, Know how can you book | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्‍ली। Jio मोबाइल फोन का लोगों को काफी समय से इंतजार था जो अब खत्‍म होने वाला है। जी हां आज (24 अगस्‍त) शाम पांच बजे से जियो मोबाइल फोन की बुकिंग शुरु हो जाएगी। फोन की कीमत 1500 रुपए है। इस फोन का ऐलान रिलांयस ने अपने एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में किया था। वैसे तो ये फोन फ्री है क्‍योंकि 1500 रुपए जो आपसे लिए जाएंगे वो सिक्‍योरिटी डिपोजिट के तौर पर होना और फोन वापस करने पर आपको पैसे वापस मिल जाएंगे। खास बात ये है कि फोन 'पहले पाओ-पहले पाओ' के तर्ज पर दिया जाएगा।

    जानिए क्‍या-क्‍या खासियत है Jio मोबाइल फोन में

    जानिए क्‍या-क्‍या खासियत है Jio मोबाइल फोन में

    जियो मोबाइल फोप में कॉलिंग हमेशा फ्री रहेगी। जियोफोन पर 153 रुपए हर महीने देकर कॉलिंग और अनलिमिटिड डाटा का लुत्फ उठाया जा सकेगा। यह बाकी कंपनी द्वारा दिए जाने वाले ऑफर्स से काफी सस्ता है। जियोफोन में कुछ ऐप प्री लोड आएंगे जो कि मैसेजिंग, इंटरटेनमेंट आदि के लिए होंगे। इसके साथ ही जियो टीवी भी होगा। जिसमें 400 से ज्यादा चैनल लाइव देखे जा सकेंगे। जियो म्यूजिक, जियो सिनेमा भी इसमें होंगे। साथ ही इसमें मैसेज सर्विस और सोशल नेटवर्क के कुछ पॉपुलर ऐप भी होंगे।

    कैसे करना है फोन बुक

    कैसे करना है फोन बुक

    जियो मोबाइल फोन को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से बुक किया जा सकता है। ऑफलाइन के लिए जियो रिटेलर, स्टोर या फिर किसी बड़े रीटेलर पर जा सकते हैं। वहीं ऑनलाइन बुक करने के लिए jio.com और myjio का इस्तेमाल किया जा सकता है।

    SMS और ईमेल के जरिए डिटेल सेंड की जाएगी

    SMS और ईमेल के जरिए डिटेल सेंड की जाएगी

    जियो फोन की बुकिंग के लिए आप myjio ऐप के अलावा जियो की वेबसाइट जियो.कॉम से भी बुकिंग कर सकते है। जिसके बाद आपको अपनी सारी जानकारी वहां भरनी होगी। बुकिंग प्रॉसेस कम्पलीट करने के बाद सआपको SMS और ईमेल के जरिए इसकी डिटेल सेंड की जाएगी। एक आधार कार्ड पर केवल एक ही फोन लिया जा सकता है।

    कब-कब और कितना-कितना देना होगा पेमेंट

    कब-कब और कितना-कितना देना होगा पेमेंट

    जियोफोन कुल 1500 रुपए का है। प्री बुकिंग करने के लिए आपको 500 रुपए पहले देने होंगे। जो कि रिफंडेबल अमाउंट है। बाकी बचे 1000 रुपए आपको फोन की डिलीवरी मिलने पर देने होंगे। अगर 36 महीने के अंदर आप फोन को वापस करना चाहते हैं तो फिर 1500 रुपए आपको वापस मिल जाएंगे।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Reliance Industries is bracing for an initial demand supply mismatch, senior executives at the company with knowledge of the matter said, as it starts pre-booking of its much-anticipated 4G feature phone from Thursday evening, with an initial deposit of Rs 500 apiece.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X