• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IRCTC: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! रेलवे ने कैंसिल कर दी ये ट्रेंन, सफर से पहले इन नंबर पर फोन कर लें जानकारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 3। भारतीय रेलवे ने रेल यात्रियों को बड़ी राहत देते हुए यहां कई स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला किया तो कई ट्रेनों को कैंसिल भी कर दी है। ट्रेनों को रद्द करने के संबंध में रेलवे की ओर से ट्वीट कर जानकारी दी गई है। ऐसे में अगर आप भी आने वाले दिनों में ट्रेन से सफर करने जा रहे हैं तो घर से निकलने से पहले रेलवे की रद्द ट्रेनों की लिस्ट जरूर देख लें।

 रेलवे ने रद्द की ट्रेनें

रेलवे ने रद्द की ट्रेनें

रेलवे ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है, जिसक मुताबिक बनिहाल-बारामूला सेक्शन में संचालित कई गाड़ियों को रद्द कर दिया है। इन ट्रेनों को 9 जून तक के लिए कैंसिल कर दिया गया है। इन ट्रेनों की पूरी लिस्ट आप देख सकते हैं। इसके अलावा रेलवे ने हावड़ा न्यू जलपाईगुड़ी शताब्दी स्पेशल ट्रेन को अगले आदेश तक के लिए कैंसिल कर दिया। वहीं रेलवे ने अलीपुर द्वार जंक्शन-दिल्ली जंक्शन-अलीपुर द्वार जंक्शन स्पेशल एक्सप्रेस को भी कैंसिल कर दिया है। इसके अलावा काठियारी जंक्शन-अम-तसर जंक्शन-काठियारी जंक्शन स्पेशल ट्रेन भी अगले आदेश तक रद्द कर दी गई है।

 कैंसिल ट्रेनों की जनकारी यहां से लें

कैंसिल ट्रेनों की जनकारी यहां से लें

ट्रेन ने परिचालन संबंधी कारणों का हवाला देते हुए ट्रेनें रद्द कर दी और हेल्पलाइन जारी कर दिया। यानी आपको इन कैंसिल ट्रेनों के संबंध में जानकारी लेनी है तो आप रेलवे हेल्पलाइन नंबर 139 पर कॉल कर सकते हैं। इसके अलावा आप रेलवे की वेबसाइट से भी रद्द ट्रेनों की जानकारी ल सकते हैं।

 चलेंगी 24 स्पेशल ट्रेनें

चलेंगी 24 स्पेशल ट्रेनें

यात्रियों की सुविधा का ख्याल रखते हुए रेलवे ने यूपी-बिहार के लिए 5 जून से 24 पैसेंजर्स ट्रेनों का चलाने का फैसला किया है। भारतीय रेलवे ने 5 जून से स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है। कोरोना मामलों की कमी आने के बाद रेलवे ने उत्तर प्रदेश बिहार के लिए ट्रेनों की चलाने का फैसला किया है। रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे ने 24 ट्रेनों का चलाने का फैसला किया है। ये ट्रेनें 5 जून से चलाई जाएंगी। बिहार और उत्तर प्रदेश के लिए इन ट्रेनों को चलाने का फैसला किया गया है।

Jio धमाका मात्र 39 रुपए में करें महीने भर बातें, एक के साथ एक FREE ऑफर

English summary
IRCTC Update: Indian Railways Cancel Many Train but resume several Special Trains from June 5, Here is the List
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X