• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IRCTC Update: आज से मुंबई में चलेगी 350 लोकल ट्रेनें, सिर्फ इन्हें मिलेगी सफर की इजाजत

|

नई दिल्ली। आज से भारतीय रेलवे मुंबई में 350 ट्रेनों का संचालन करने जा रही है। मुंबई में लोगों की सुविधा के लिए रेलवे ने आज से 350 लोकल ट्रेनों के संचालन का फैसला किया है। खुद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इसकी जानकारी ट्वीट करते हुए लिखा कि रेलवे ने मुंबई लोकल की 350 ट्रेनों का संचालन आज से शुरू करने का फैसला किया है।

    Mumbai में आज से चलीं 350 Local Trains, जानें कौन कर सकेगा सफर? | वनइंडिया हिंदी

    पेट्रोल-डीजल के तो नहीं बढ़े दाम लेकिन LPG गैस सिलेंडर ने दिया लोगों को झटका, जानिए कितना हुआ महंगा

    आज से मुबंई में दौड़ेगी 350 और लोकल ट्रेनें

    आज से मुबंई में दौड़ेगी 350 और लोकल ट्रेनें

    ये ट्रेनें राज्य सरकार द्वारा चिन्हित किए गए जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों के आवागमन के लिए है। रेलवे ने आज से सेंट्रल रेलवे और पश्चिम रेलवे की क्रमश: 150 और 148 और लोकल ट्रेनों के पचिचालन को हरी झंडी देकर मुंबई में रहने वाले उन लोगों को बड़ी राहत दी है, जो या तो जरूरी सेवाओं से जुड़े हैं या जिन्हें दफ्तर जाना पड़ रहा है।

    सिर्फ इन लोगों को मिली सफर की इजाजत

    सिर्फ इन लोगों को मिली सफर की इजाजत

    रेलवे ने साफ किया है कि इन ट्रेनों में केंद्र सरकार के कर्मचारी, आईटी, GST, कस्टम्स, पोस्टल, बैंक कर्मचारी, एमबीपीटी, न्यायपालिका के कर्मचारी, डिफेंस और राज भवन के कर्मचारियों को ही सफर करने की अनुमति मिलेगी। रेलवे ने अपने आदेश में स्पष्ट किया है कि इन लोकल ट्रेनों में सिर्फ जरूरी सेवाओं और राज्य सककार द्वारा चिन्हित किए गए सेवाओं में कार्यरत कर्मचारियों को ही इन लोकल ट्रेनों में सफर करने की इजाजत मिलेगा। फिलहाल आम नागरिक इन ट्रेनों में सेवाएं नहीं ले सकेंगे।

    रेलवे करने जा रही है AC ट्रेनों में बदलाव

    रेलवे करने जा रही है AC ट्रेनों में बदलाव

    आपको बता दें कि रेलवे ने एसी ट्रेनों में बदलाव करने की तैयारी कर ली है। अब एसी कोच वाली बोगियों में ऑपरेशन थिएटरों की तरह ताजा हवा मिलेगी। नए बदलाव के बाद एसी बोगियों में एसी पैकेज प्रतिघंटा अब 16-18 बार हवा बदलने लगेंगे, जिससे आपको बोगी के भीतर ताजी हवा मिल सकेगी। अभी ये एसी प्रतिघंटा 6 से 8 बार हवा बदलती थी, लेकिन अब इसकी फ्रिक्वेंसी बढ़ गई है। जिससे लोगों को फ्रेश एयर का अहसास होगा।

    रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों में शुरू की तत्काल टिकटों की बुकिंग

    रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों में शुरू की तत्काल टिकटों की बुकिंग

    रेलवे ने लोगों की सुविधा के लिए स्पेशल और एसी स्पेशल ट्रेनों के लिए आज से तत्काल टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है। 29 जून से सेंट्रल रेलवे के पीआरओ शिवाजी सुतार ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि 30 जून और इसकी आगे की तारीखों से चलने वाली सभी स्पेशल ट्रेनें( जिनका नंबर 0 से शुरू हो) तत्काल टिकटों की बुकिंग 29 जून से शुरू हो गई है।

    डरा रहे हैं मुंबई में कोरोना के ये आंकड़े

    डरा रहे हैं मुंबई में कोरोना के ये आंकड़े

    आपको बता दें कि मुंबई लोकल मायानगरी की लाइफलाइन कही जाती है। कोरोना वायरस के कारण मार्च से इन ट्रेनों का परिचालन बंद है। महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लग रहा है कि अगले कुछ महीनों तक यहां राहत नहीं मिलने वाली है। महाराष्ट्र में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 74 हजार से ज्यादा पहुंच गया है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    IRCTC Latest News: Railways to Run 350 Local Trains in Mumbai From Today
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X