• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IRCTC: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, रेलवे जल्द चलाएगी 100 नई ट्रेनें , रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने कही ये बातें

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 8। भारतीय रेलवे ने अनलॉक खुलने के साथ ही ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी कर दी है। कई ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया तो कुछ रूट्स पर ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। अब रेलवे बोर्ड के सीईओ और चेयरमैन सुनीत शर्मा ने बड़ी जानकारी दी है। उन्होंने नई ट्रेनों के अलावा मालभाड़, वंदे मातरम ट्रनों, निजी ट्रेनों समेत कई मुद्दों पर विस्तार स बात की।

100 ट्रेनें चलाएगी रेलवे

100 ट्रेनें चलाएगी रेलवे

मंगलवार को रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्माने आज ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस, जिसमें उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ दिनों में रेलवे 100 से ज्यादा ट्रेनों का संचालन करने जा रही है। उन्होंन प्रेस कॉन्फ्रेंस मं कहा कि देश में वर्तमान में 889 ट्रेनें चलाई जा रही है। वहीं अगले 5 से 6 दिनों में 100 ट्रेनों का चलाने का प्लान है।

5 से 6 दिनों में नई ट्रेनें

5 से 6 दिनों में नई ट्रेनें

उन्होंने कहा कि यात्रियों की संख्या को देखते हुए ट्रनों की संख्या बढ़ाई जाएगी। अगल 5 से 6 दिनों में 100 नई ट्रेनों को पटरी पर दौड़ाया जा सकता है। वर्ता के दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर से पहले ट्रेनों की संख्या 1500 तक पहुंच गई थी, लेकिन कोरोना पीक क दौरान ये कम कर दिया गया। वर्तमान 889 ट्रेनें चल रही है। अगले 5 से 6 दिनों में 100 नई ट्रेनें चलाई जा रही है।

ट्रेनों में कैटरिंग सेवा

ट्रेनों में कैटरिंग सेवा


रेलवे बोर्ड क चेयरमैन ने कहा कि रेलवे में कैटरिंग सेवा में सुधार किया जा रहा है। मील्स ऑन व्हील्स और आईआरसीटीसी फूड की मदद से ट्रेनों में यात्रियों के लिए खाना उपलब्ध करवाया जा रहा है। इस सर्विस में लगातार सुधार किया जा रहा है।

जून में चलाई गई ये ट्रेनें

जून में चलाई गई ये ट्रेनें


रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक जून सेंट्रल रेलवे में 197 ट्रेनें, पश्चिम रेलवे में 154, नार्थर्न रेलवे 38 ट्रेनें चलाई गई है। उन्होंने कहा कि इस दौरान उत्तर प्रदेश, बिहार के लिए सबसे ज्यादा ट्रेनें चलाई गई है। उन्होंने कहा कि वंदे भारत ट्रेनों के लिए टेंडर्स हो गए हैं। जलद ही इस पर काम शुरू हो जाएगा।

राजनीति से पहले फिल्मों में कर चुकी हैं धमाका, लीक हुई थी बोल्ड तस्वीरें

English summary
IRCTC: Inian Railways Chairman announcement 100 New Special Train soon
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X