• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Railway Puja Special Train: रेलवे ने जारी की पूजा स्पेशल ट्रेनों की टाइम टेबल, पूरा शेड्यूल यहां

|

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे ने दशहरा, दिवाली, छठ जैसे बड़े त्योहारों को देखते हुए पूजा स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है। रेलवे ने ट्रेनों में होने वाली भीड़ को नियंत्रित करने के लिए रेलवे ने कमर कस ली है। जिसके लिए रेलवे फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है। इन ट्रेनों की टाइम टेबल और शिड्यूल रेलवे ने जारी कर दिया है। रेलवे ने त्योहारी सीजन को देखते हुए 392 पूजा स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है। देश के अलग-अलग राज्यों के लबीच ये ट्रेनें चलेगी। ऐसे में अगर आप भी इन ट्रेनों से सफर करने की तैयारी कर रहे हैं तो उसकी पूरी टाइम टेबल यहां देखें...

मुंबई वालों के लिए बड़ी राहत: कल से चलेगी AC ट्रेनें, बढ़ाई गई लोकल ट्रेनों की संख्या

 रेलवे ने जारी किया स्पेशल ट्रेनों का टाइम टेबल

रेलवे ने जारी किया स्पेशल ट्रेनों का टाइम टेबल

भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने कई पूजा स्पेशल ट्रेनों को चलाने की तैयारी कर ली है। रेलवे ने पूजा स्पेशल ट्रेनों के लिए शिड्यूल जारी कर दी है। इसी कड़ी में पूर्वोत्तर रेलवे ने भी पूजा स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट जारी कर दी है। पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा जारी की गई लिस्ट के मुताबिक गोरखपुर से जम्मूतवी के बीच ट्रेन नंबर 02587/02588 चलेगी, जिसकी शुरुआत 26 अक्टूबर से होगी। ट्रेन सोमवार को चलेगी, जबकि शनिवार को वापसी होगी।

 चलेंगी ये ट्रेनें

चलेंगी ये ट्रेनें

ट्रेन नंबर नंबर 02581 मंडुवाडीह से नई दिल्ली के बीच चलेगी। ये ट्रेन 20 अक्टूबर से 30 नवंबर तक रोजोना चलेगी, जो मंडुवाडीह से रात 10:30 बजे चलेगी और अगले दिन दोपहर 12.15 बजे दिल्ली पहुंचेगी। ट्रेन नंबर 02582 वापसी की ट्रेन होगी। वहीं ट्रेन संख्या 05115/05116 नई दिल्ली से छपरा के बीच चलेगी। ये ट्रेन 20 अक्टूबर से चलेगी, जो साप्ताहिक होगी। ट्रेन शनिवार को छपरा से चलेगी और रविवार को नई दिल्ली से निकलेगी।

 क्या होगी टाइमिंग

क्या होगी टाइमिंग

ट्रेन संख्या 05101/05102, छपरा से छत्रपति शिवाजी टर्मिनल के बीच ट्रेनें चलेंगी। इस ट्रेन की शुरुआत 20 अक्टूबर से होगी, जो सिर्फ हफ्ते में सिर्फ एक दिन मंगलवार को चलेगी। छपरा से ये ट्रेन रात 9.15 में चलेगी और 30 घंटे का सफर तय कर छत्रपति शिवाजी टर्मिनल पहुंचेगी। आपको बता दें कि रेलवे की ओर से 20 अक्टूबर से 392 ट्रेनें चलेगी। रेलवे ने दशहरा, दिवाली और छठ पूजा को ध्यान में रखकर इन ट्रेनों की शुरुआत किया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
IRCTC, Indian Railway Puja Special Train Timing: North Eastern Railway Festival special trains timing, fare,schedule, Routes
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X