• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

निवेशक मालामाल,24 घंटे में 1 हजार को बना दिया 70000000, रखें इन बातों का ख्याल

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 12 नवंबर। क्रिप्टोकरेंसी को लेकर लोगों का क्रज बढ़ता जा रहा है। शॉर्ट टर्म में अच्छा रिटर्न लोगों को इसके तरफ आकर्षित कर रहा है। क्रिप्टोकरेंसी में निवेश की रफ्तार भी तेजी के साथ बढ़ी है तो वहीं इसमें अक्सर कई अजीब और अनोखे ट्रेंड देखने को मिलते हैं। सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वाइंन की लोकप्रियता सातवें आसमान पर हैं तो वहीं मजाक-मजाक शुरू हुए क्रिप्टोकरेंसी कोकोस्वैप (KokoSwap) जैसे मीमकॉइन ने एक झटके में ही अपने हजारों निवेशकों को कपोड़पति बना दिया है।

 इस करेंसी ने बनाया मालामाल

इस करेंसी ने बनाया मालामाल

कोकोस्वैप (KokoSwap) ने एक झटके में अपने निवेशकों को करोड़पति बना दिया। 24 घंटे में 76200 फीसदी का रिटर्न देने वाले इस क्रिप्टोकरेंसी की कीमत 0.009999 डॉलर से बढ़कर 7.63 डॉलर पर पहुंच गई। क्वाइनमार्केट कैप के आंकड़ों के मुताबिक इस क्रिप्टोकरेंसी ने एक दिन में निवशकों के 1000 रुपए को 7 करोड़ रुपए में बदल दिया। जिस क्रिप्टोकरेंसी का नाम तक लोगों ने नहीं सुना था वो सीधे टॉप टेन में आकर शामिल हो गया। वहीं इस छलांग के साथख ही इसका मार्केट कैपिटलाइजेशन 2 अरब डॉलर पर पहुंच गया।

 छलांग के पीछे की वजह

छलांग के पीछे की वजह

कोकोस्वैप के इस छलांग क पीछे एक बड़ी वजह एथेरियम प्लेटफॉर्म से बाइनेंस स्मार्ट चेन में शिफ्ट करना है। लोगों की दिलचस्पी एनएफटी में बढ़ी है, वहीं अमिताभ बच्चन, सलमान खान जैसे बड़े सितारे भी एनएफटी की में शामिल हो रहे हैं। कोकोस्वैप ऐसा डिसेंट्रलाइज्ड प्लेटफॉर्म है, जहां निवेशकों को एनएफटी ट्रेंडिंग, क्रिप्टो ट्रेंडिंग और गेमिंग सबकी सुविधा हैं, जिसके कारण यहां निवेशकों का आकर्षण बढ़ा है। लेकिन निवेशकों को क्रिप्टोकरेंसी में बढ़ने से पहले कुछ खास खयाल भी रखने की जरूरत है।

 RBI की चेतावनी पर करें गौर

RBI की चेतावनी पर करें गौर

हाल ही में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने डिजिटल करेंसी को लेकर लोगों को अलर्ट किया किया है। निवेशकों को इसके खतरों को लेकर आगाह किया है, जिसपर गौर करना जरूरी है। आरबीआई के मुताबिक फाइनेंशियल स्टेबिलिटी के मुताबिक डिजिटल करेंसी या क्रिप्टोकरेंसी गंभीर चिंता का विषय है। इतना ही नहीं आरबीआई ने डिजिटल करेंसी को को लंबे समय में देश की अर्थव्यवस्था और इकोनॉमिकल ग्रोथ के लिए भी खतरा बताते हुए निवेशकों को आगाह किया है।

 भारत में बढ़ रहा क्रेज

भारत में बढ़ रहा क्रेज


दुनियाभर में 8000 से अधिक तरह की क्रिप्टोकरेंसी मौजूद हैं, जिसमें लोग बढ़चढ़ का निवेश करते हैं। इनमें से कुछ पॉपुलर हो गए हैं, जिसमें से एक बिटक्वाइंन हैं, जिसे आप नॉर्मल करेंसी की तरह यूज कर सकते हैं। पिछले कुछ सालों में भारत में क्रिप्टो करेंसी में निवेश बढ़ा है। भारत में 10 करोड़ से अधिक लोगों के पास क्रिप्टो एसेट हैं। भारत में निवेशक जोखिम लेकर मुनाफा कमाना चाहते हैं, जिसका असर इसमें निवेश में देखने को मिला है।

Indian Railway: ट्रेन सफर करने वालों के लिए जरूरी खबर, कम होगा रेल किराया, बंद होंगी स्पेशल ट्रेनें!Indian Railway: ट्रेन सफर करने वालों के लिए जरूरी खबर, कम होगा रेल किराया, बंद होंगी स्पेशल ट्रेनें!

Comments
English summary
Investment Tips: This Cryptocurrency make you crorepati just in 24 Hours, give 76000 percent Return
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X