• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इस शेयर से हुई छप्पड़ फाड़ कमाई, मात्र 5 महीनों में 1 लाख को बनाया 7 लाख

|

नई दिल्ली। कोरोना संकट और लॉकडाउन के कारण लोगों की कमाई प्रभावित हुई है। लोगों की आमदनी घट गई है। शेयर बाजार में मंदी है, निवेशक परेशान है, लेकिन इस संकट के बीच भी कुछ शेयर्स ने कमाल कर दिया है। कुछ शेयर्स ने इस दौरान बाजार में धमाकेदार परफॉर्मेंस दी और अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया है। कोरोना संकट के बीच जहां बाजार में सबसे बड़ी गिरावट आई , वहीं कुछ शेयर्स इस दौरान अच्छा करते रहे। उन्हीं में से एक शेयर की बात हम आज करेंगे, जिसने अपने निवेशकों को 5 महीने के भीतर ही 7 गुना रिटर्न दे दिया। यानी जिसने भी इस शेयर में 1 लाख रुपए लगाए 5 महीनों के भीतर वो 7 लाख रुपए में बदल गए हैं।

SBI खाताधारकों के लिए गुड न्यूज, अब बिना कार्ड के ATM से निकाल सकेंगे कैश, एक WhatsApp से घर पर मिलेगी बैंकिंग सर्विस

 इस शेयर ने निवेशकों को बनाया मालामाल

इस शेयर ने निवेशकों को बनाया मालामाल

मार्च में कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच फॉर्मा कंपनी आरती ड्रग्स( Aarti Drugs) के शेयरों ने अच्छा परफॉर्म किया है। इस फर्मा कंपनी के शेयरों में खूब तेजी आई, कंपनी ने अपने निवेशकों को पिछले 5 महीनों में ही 7 गुना रिटर्न देकर मालामाल कर दिया है। पिछले मार्च से लेकर अब तक इस फर्मा कंपनी के शेयर्स 7 गुना रिटर्न दे चुके हैं।

कंपनी ने की बोनस देने की घोषणा

कंपनी ने की बोनस देने की घोषणा

21 अगस्त को आरती ड्रग्स के शेयरों में अपर सर्किट लगा था। शेयर मार्केट में Aarti Drugs के शेयर 3122.75 रुपए पर बंद हुए। शेयर पर अपर सर्किट की एक वजह कंपनी के बोर्ड ने हर फुली पेड अप इक्विटी शेयर के बदले 3 बोनस शेयर देने की घोषणा कर दी। गौरतलब है कि कोरोना संकट के बीच फर्मा कंपनियों के शेयर में तेजी आई। मेडिसीन डिमांड बढ़ने से इन कंपनियों के शेयर ऊपर चढ़े। इसका लाभ आरती ड्रग्स कंपनी के शेयर्स को भी मिला। दरअसल जैसे ही आरती ड्रग्स फर्मा कंपनी के बोर्ड ने कंपनी के हर इक्विटी शेयर के लिए 3 बोनस शेयर जारी करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी, जिससे निवेशकों ने इसके शेयरों में जबरदस्त खरीदारी और नतीजे में कंपनी का शेयर ऑल-टाइम हाई तक पहुंच गया।

 5 महीने में 7 गुना रिटर्न

5 महीने में 7 गुना रिटर्न

आरती ड्रग्स फर्मा कंपनी के शेयर्स ने 5 महीनों में 7 गुना रिटर्न दिए हैं। 23 मार्च 2020 को आरती ड्रग्स के शेयर 421 रुपए के थे। तब तक इसके शेयर पर लोअर सर्किट लगा था, लेकिन अगस्त में इस कंपनी के शेयर के भाव बढ़कर 3133 रुपए तक पहुंच गए हैं। वहीं 24 अगस्त को कंपनी के शेयर्स 3,447.05 रुपए पर पहुंच गए। यानी अगर किसी ने मार्च में आरती ड्रग्स के शेयर में अगर 1 लाख निवेश किए होंगे तो उसे अब 7 लाख रुपए से अधिक के लाभ मिलेंगे। मात्र 5 महीने में 7 गुना का लाभ मिला है। इस कंपनी के शेयर्स ने पिछले हफ्ते करीब 47 फीसदी का रिटर्न दिया है।

 क्या कारोबार करती है आरती ड्रग्स

क्या कारोबार करती है आरती ड्रग्स

आपको बता दें कि आरती ड्रग्स ( Aarti Drugs) एक फार्मा कंपनी है। कंपनी एक्टिव फार्मास्युटिकल इनग्रेडिएंट (API) उपलब्ध कराती है। कंपनी का मुख्य उत्पाद एंटी-इनफ्लेमेटरी, एंटी फंगल, एंटीबायोटिक, एंटीडायबेटिक के एपीआई मैन्चुफैक्चर करना है। कंपनी ने इस चालू वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में ही 280.62 फीसदी बढ़कर 85.45 करोड़ पर पहुंच गए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Investment Tips: Aarti Drugs Stock Give bumper Return, Shock Turned Rs 1 lakh into 7 Lakh, Just in 5 Month.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X