• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

International Flights: अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 28 फरवरी तक जारी रहेगा प्रतिबंध

|

नई दिल्ली। International Flights Banned Till February 28. कोरोना संकट के चलते अंतरराष्ट्रीय विमानों पर लगाए गए प्रतिबंध को अगले 28 फरवरी तक जारी रखने का निर्देश दिया गया है। नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने इंटरनेशनल फ्लाइट पर 28 फरवरी तक के लिए बैन को जारी रखा है। गुरुवार को DGCA की ओर से ये जानकारी दी गई है, जिसमें कोरोना के नए स्ट्रेन के खतरे की आशंका के चलते अंतरराष्ट्रीय विमानों पर प्रतिबंध जारी रखने का आदेश दिया गया है। गुरुवार को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि चुनिंदा रूटों पर स्थिति को देखते हुए नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की अनुमति दे सकते हैं। जिसपर फिलहाल विचार नहीं किया जा रहा है।

    Coronavirus: Internation Flights पर DGCA ने 28 फरवरी तक बढ़ाया बैन | वनइंडिया हिंदी

     International Passenger Flights To Stay Banned Till February 28: Aviation Regulator DGCA

    रेगुलर विमान सेवा पर जहां 28 फरवरी तक प्रतिबंध जारी रखा गया है तो वहीं वंदेभारत मिशन के जरिए विदेशों के लिए सीमित उड़ानें जारी रहेंगी। करोना क नए स्ट्रेन को देखते हुए एविएशन मिनिस्ट्री ने विदेशों से आने वाले नागरिकों के लिए गाइडलाइंस तय की है, जिनका पालन करना अनिवार्य है। आपक बता दें कि कोरोना संकट के बाद पिछले साल 23 मार्च से ही अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगा हुआ है। वहीं विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने के लिए मई 2020 में वंदे भारत मिशन की शुरुआत की गई थी।

    DGCA ने कहा है कि इंटरनेशनल विमानों पर लगाई गई रोक की अवधि बढ़ाए जाने का अंतरराष्ट्रीय कार्गो विमानों और विशेष अनुमति प्राप्त उड़ानों के संचालन पर असर नहीं पड़ेगा। जहां इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर बैन को 28 फरवरी तर के लिए बढ़ दिया गया है तो वहीं डोमेस्टिक विमानों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ाई जा रही है।

    Bank Holiday in February 2021: जानिए फरवरी में कब-कब बंद रहेंगे बैंक, पूरी लिस्ट यहांBank Holiday in February 2021: जानिए फरवरी में कब-कब बंद रहेंगे बैंक, पूरी लिस्ट यहां

    English summary
    International Passenger Flights To Stay Banned Till February 28: Aviation Regulator DGCA.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X