• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इफोंसिस ने टॉप लेवल कर्मचारियों की संख्या को घटाया, फ्रेशर्स पर हैं निगाहें

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु। दिग्गज आईटी कंपनी इंफोसिस ने कोरोना महामारी के बीच कंपनी में कमर्चारियों को लेकर अहम फैसला लिया है। इंफोसिस ने टॉप लेवल के सीनियर अधिकारी के पदों को घटा दिए है । कंपनी की ओर से फैसला वित्त वर्ष के मध्य में लिया है। एक्सपर्ट की माने तो कंपनी की नई रणनीति यह है कि, वह कम कीमत पर अधिक लोगों की नियुक्ति करे। कंपनी ने हाल ही में नए स्थिरता रिपोर्ट के डेटा जारी किए हैं।

Infosys shrunk top and senior level positions during previous financial year

कंपनी की ओर से जारी डेटा के मुताबिक, शीर्ष स्तर के कर्मचारियों की संख्या पिछले साल की तुलना वित्त वर्ष 2020 में 5% तक गिर गई। यानि लगभग 926 पदों को कम कर दिया गया है। वरिष्ठ स्तर के कर्मचारियों की संख्या इस अवधि में 30,013 से थोड़ी कम हो गई है। मध्य-स्तर के पदों पर कर्मचारियों की संख्या 4% बढ़कर 115,277 हो गई । संगठन के निचले स्तर पर पिछले साल की तुलना में इस वित्त वर्ष में लगभग 9% का इजाफा हुआ है। अब कंपनी में निचले स्तर पर 94,584 कर्मचारी कार्यरत हैं।

इकनॉमिक टाइम्स के मुताबिक, इंफोसिस वित्तीय वर्ष 2020 में लागत में 100- $ 150 मिलियन डॉलर की कटौती करने की कोशिश कर रही है। कंपनी एंप्लाई कॉस्ट को कम करने के लिए फ्रेशर्स को भर्ती कर रही है। इसके साथ ही इसके विपरीत कंपनी ने 2019 में सीनियर लेवल के कर्मचारियों की संख्या में वृद्धि की थी। वित्त वर्ष 2018-2019 तक, शीर्ष-स्तरीय कर्मचारियों की संख्या में 7% का इजाफा देखा गया, वरिष्ठ-स्तर के कर्मचारियों में 11% और मध्य-स्तर में 25% की वृद्धि हुई थी।

जबकि इस वित्त वर्ष में निचले स्तर के कर्मचारियों की संख्या में 2 फीसदी की गिरावट देखने को मिली थी। कंपनी ने यह भी कहा कि अमेरिका में उसके17,709 कर्मचारी पेरोल पर थे, जो पिछले साल से 13% अधिक हैं।

देश में कोरोना के मामले 3 लाख के करीब पहुंचे,एक्सपर्ट बोले-सरकार स्वीकार करे हो रहा है कम्युनिटी ट्रांसमिशनदेश में कोरोना के मामले 3 लाख के करीब पहुंचे,एक्सपर्ट बोले-सरकार स्वीकार करे हो रहा है कम्युनिटी ट्रांसमिशन

English summary
Infosys shrunk top and senior level positions during previous financial year
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X