• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वैक्सीन लगवाने वालों के लिए अच्छी खबर, ये एयरलाइन दे रही किराए में 10 प्रतिशत की छूट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 23 जून: पिछले साल जब कोरोना महामारी देश में फैली तो विमानों के पहिए भी थम गए। बाद में देश अनलॉक तो हुआ, लेकिन फ्लाइट्स में पुराने जैसी रौनक नहीं लौट पाई। जिस वजह से विमान कंपनियां ग्राहकों के लिए नए-नए ऑफर लॉन्च कर रही हैं। इसी क्रम में सस्ती उड़ान सेवा देने वाली कंपनी इंडिगो ने एक नए प्लान का ऐलान किया है, जिसके तहत वैक्सीन लेने वाले लोगों को किराए में छूट दी जाएगी।

    Covid Vaccination: IndiGo का ऑफर, Vaccine लगवाएं और टिकट पर पाएं 10% डिस्काउंट | वनइंडिया हिंदी
    बेस फेयर पर ही छूट

    बेस फेयर पर ही छूट

    इंडिगो ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि जिन लोगों को कोविड वैक्सीन की पहली या दूसरी खुराक लग गई है। उनको मूल किराए (बेस फेयर) में 10 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। इसका लाभ यात्री टिकट बुकिंग के वक्त उठा सकते हैं। हालांकि कंपनी ने इसके लिए कुछ नियम भी तय किए हैं, जिसके तहत सिर्फ भारत में ही यात्रियों को इसका लाभ मिलेगा। अंतरराष्ट्रीय उड़ान का किराया पहले जैसा ही रहेगा।

    सर्टिफिकेट दिखाना जरूरी

    सर्टिफिकेट दिखाना जरूरी

    कंपनी ने बताया कि टिकट बुकिंग के वक्त जिन लोगों ने छूट अप्लाई किया होगा, उन्हें एयरपोर्ट के चेक इन काउंटर पर जाना होगा। इसके बाद टिकट के साथ भारत सरकार की ओर से जारी वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाना पड़ेगा। अगर हार्ड कॉपी नहीं है, तो आरोग्य सेतू पर जाकर अपने टीकाकरण की स्थिति को वहां मौजूदा कर्मचारी को दिखाना पड़ेगा। वहीं आपने बुकिंग के वक्त छूट ले ली और काउंटर पर वैक्सीन लेने के सबूत नहीं दिखा पाए, तो आपसे कंपनी पूरा किराया वसूल करेगी।

    तेजी से चल रहा टीकाकरण अभियान

    तेजी से चल रहा टीकाकरण अभियान

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17 जनवरी को कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू किया था। जिसके तहत अब तक वैक्सीन की 29,46,39,511 डोज लोगों को दी जा चुकी हैं। इस अभियान के तहत दो दिन पहले एक रिकॉर्ड बना था, जहां एक दिन में 88 लाख से अधिक खुराकें दी गईं। केंद्र सरकार का दावा है कि वैक्सीन का उत्पादन बढ़ रहा है, ऐसे में आने वाले दिनों में ये संख्या काफी बढ़ सकती है।

    झारखंडः दोनों हाथ नहीं होने पर दिव्यांग युवक ने जांघ में लगवाई कोरोना वैक्सीन, लोगों के लिए बना मिसालझारखंडः दोनों हाथ नहीं होने पर दिव्यांग युवक ने जांघ में लगवाई कोरोना वैक्सीन, लोगों के लिए बना मिसाल

    English summary
    Indigo 10 percent discount to passengers who have got vaccinated
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X