• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Indian Railways: किसान आंदोलन के चलते रेलवे को हुआ 2400 करोड़ का नुकसान, 20 लाख यात्रियों की ट्रेनें छूटी

|

नई दिल्ली। दिल्ली, पंजाब,हरियाणा समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में किसानों के विरोध प्रदर्शन और आंदोलन के चलते भारतीय रेलवे को बड़ा नुकसान हुआ है। कोरोना महामारी के चलते पहले ही ही अर्थव्यवस्था की लचर हालत है, वहीं किसानों के आंदोलन के कारण भारतीय रेलवे को बड़ा नुकसान हुआ है। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक किसानों के आंदोलन( Farmer Protest) के आंदोलन के चलते रेलवे को 2000-2400 करोड़ का बड़ा नुकसान हुआ है।

    Indian Railways का दावा, Farmers Protests की वजह से हुआ 2400 करोड़ का नुकसान | वनइंडिया हिंदी

    Indian Railways has incurred loss of Rs 2000-2400 crore due to farmers protest in Delhi, Punjan and Haryana

    किसान पिछले 20 दिनों से दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए है। वहीं 22 सितंबर से कि पंजाब में किसानों का आंदोलन चल रहा है। किसानों के इस विरोध प्रदर्शन का रेलवे ने बड़ा नुकसान हुआ है। रेलवे के मुताबिक इस आंदोलन के चलते अब तक 20 लाख यात्रियों की ट्रेंने छूट गई है। जबकि रेलवे को करीब 2400 करोड़ का नुकसान हुआ है। इस आंदोलन के चलते प्रभावित इलाकों के लिए अधिकांश ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, जबकि 100 से ज्यादा ट्रेनों के रूट बदले गए हैं।

    पंजाब और दिल्ली के लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अब तक पंजाब के लिए 1370 ट्रेनों को पूरी तरह के कैंसिल करना पड़ा है। जबकि 600 से अधिक ट्रेनों को अपनी मंजिल से पहले ही रोक देना पड़ा है। इस बारे में जानकारी देते हुए आशुतोष गंगल ने कहा कि ये नुकसान रेलवे का नहीं बल्कि देश का है। किसानों के आंदोलन के चलते ट्रांसपोर्ट सेक्टर, उद्योग, कारोबार आदि को भी नुकसान हो रहा है। इन सबके अलावा ट्रेनों को रद्द किए जाने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

     Paytm यूजर्स के लिए गुड न्यूज: अब 24x7 मिलेगी ये सर्विस, आसानी से कर सकेंगे फंड ट्रांसफर Paytm यूजर्स के लिए गुड न्यूज: अब 24x7 मिलेगी ये सर्विस, आसानी से कर सकेंगे फंड ट्रांसफर

    English summary
    Indian Railways has incurred loss of Rs 2000-2400 crore due to farmers' protest in Delhi, Punjan and Haryana.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X