• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Indian Railway: रेलवे ने कैंसिल की कई ट्रेनें, सफर करने से पहले चेक कर लें पूरी लिस्ट

|

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे लॉकडाउन के बाद से सीमित संख्या में स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रहा है। त्योहारों को देखते हुए रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों की संख्या बढ़ा दी, लेकिन अब रेलवे ने कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। कोरोना की संख्या में अचानक तेजी आने के चलते यात्रियों की संख्या में कमी आई है। यात्रियों की संख्या में कमी आने के कारण रेलवे को कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है।

Indian Railways cancel special trains due to low occupancy in Festival season

ट्रेनों में सीट बुक न होने के चलते रेलवे ने शनिवार को दिल्ली आने-जाने वाली 6 स्पेशल ट्रेनों को रद्द कर दिया है। जिन ट्रेनों को रद्द किया गया उनमें आनंद विहार टर्मिनल से लखनऊ के बीच चलने वाली अप एंड डाउन फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन, नई दिल्ली से श्री माता वैष्णो देवी कटरा के बीच चलने वाली अप एंड डाउन फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन और दिल्ली से बठिंडा के बीच चलने वाली अप एंड डाउन फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन हैं।

रेलवे ने इसके अलावा नई दिल्ली-कालका शताब्दी, नई दिल्ली-अमृतसर स्वर्ण शताब्दी, दिल्ली-श्रीगंगानगर सुपरफास्ट ट्रेन, दिल्ली से जम्मूतवी के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन, नई दिल्ली-कटरा के बीच चलने वाली श्री शक्ति एक्सप्रेस और अमृतसर से जयनगर के बीच चलने वाली फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन भी रद्द कर दी।

रेलवे के मुताबिक कोविड 19 के संक्रमण को देखते हुए ट्रेनों में यात्रियों की ऑक्यूपेंसी 60-70 पीसदी तक भी नहीं पहुंच पा रही है। जबकि रेलवे को उम्मीद थी कि दिवाली, छठ के करीब आते ही ट्रेनों में भीड़ बढ़ेगी, जिसके चलते रेलवे ने पूजा स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला किया, लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा है। रेलवे ने यात्रियों की कम संख्या को देखते हुए कई ट्रेनों को रद्द किया है।

Good News: दिवाली से पहले Bank Of Baroda ने दिया तोहफा, घर और कार खरीदना हुआ सस्ता

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Indian Railways cancel special trains due to low occupancy in Festival season.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X