• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारतीय रेलवे का एक और फैसला, कल से स्टेशन काउंटर से करवा सकेंगे टिकट बुकिंग

|

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे ने एक और बड़ा फैसला करते हुए कल से स्टेशन काउंटर से टिकटों की बुकिंग शुरू करने का ऐलान किया है। भारतीय रेलवे ने 21 मई से IRCTC से टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी, जिसके बाद अब रेलवे ने 22 मई से काउंटर से टिकटों की बुकिंग का फैसला किया है। रेल मंत्री ने इसे लेकर पहले ही जानकारी दी थी कि जल्द ही स्टेशन बुकिंग काउंटर से टिकटों की बुकिंग की शुरुआत की जाएगी।

घरेलू उड़ानों के लिए 7 रूट में बांटकर किराया तय, दिल्ली से मुंबई का फेयर 10000 रू तक

रेलवे स्टेशन जाकर कटवा सकेंगे टिकट

रेलवे स्टेशन जाकर कटवा सकेंगे टिकट

भारतीय रेलवे ने लॉकडाउन के बीच काउंटर से टिकटों की बुकिंग शुरू करने का फैसला किया। रेलवे ने कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए ही स्टेशन से काउंटर से टिकट बुकिंग सर्विस रोकी थी, लेकिन अब इसे खोलने का फैसला कर लिया गया। रेलवे के इस फैसले के बाद यात्री शुक्रवार से रेलवे स्टेशनों पर टिकट बुकिंग काउंटर से रिजर्वेशन करवा सकते हैं। ट्रेन टिकटों की बुकिंग के दौरान रेलवे सोशल डिस्टेंसिग का खास ख्याल रखेगा, जिसकी जिम्मेदारी जोनल रेलवे की होगी।

1 जून से चलेगी 200 ट्रेनें

1 जून से चलेगी 200 ट्रेनें

रेलवे ने 1 जून से 200 ट्रेनों का संचालन करने का फैसला किया है। ट्रेनों की शुरुआत की घोषणा के बाद अब रेलवे ने काउंटर टिकटों की बुकिंग को लेकर जानकारी दी है। इससे पहले इन ट्रेनों में सिर्फ IRCTC से टिकटों की बुकिंग शुरू हुई। आईआरसीटीसी ने मजह ढाई घंटें में ही 4 लाख टिकटों की बुकिंग कर ली।

ले सकते हैं वेटिंग टिकट

ले सकते हैं वेटिंग टिकट

रेलवे ने कहा है कि 1 जून से चलाई जाने वाली इन ट्रेनों में इस बार वेटिंग टिकट भी मिलेगी। हालांकि ये स्पष्ट नहीं किया गया है कि कितनी वेटिंग टिकट जारी की जाएगी। वैसे रेलवे के स्लीपर क्लास में आमतौर पर 200 तक वेटिंग टिकट जारी की जाती है। वहीं रेलवे ने ये भी कहा है कि इन ट्रेनों में तत्काल और प्रीमियम टिकट जारी नहीं होगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Indian Railway Big Decision: Ticket Reservation counters open for booking reserved tickets on May 22.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X