• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ट्रंप के इमीग्रेशन बंद करने के ऐलान के बाद भारतीय IT फर्मों के शेयर में गिरावट

|

मुंबई। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा देश में आव्रजन को अस्थायी रूप से स्थगित करने की घोषणा के बाद मंगलवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) में सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कंपनियों के शेयरों में 6 प्रतिशत तक की गिरावट दर्ज की गई। टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस), इंफोसिस, टेक महिंद्रा, विप्रो, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, हेक्सावेयर टेक्नोलॉजीज, एनआईआईटी टेक्नोलॉजीज और माइंडट्री के शेयर इंट्रा-डे ट्रेड में एनएसई पर 1 प्रतिशत से 5 प्रतिशत तक गिरे।

Indian IT companies stocks tumble as donald Trump plans immigration suspension due to covid 19

हालांकि, निफ्टी आईटी इंडेक्स ने बाजार को पीछे छोड़ दिया। निफ्टी 50 के मुकाबले यहां पर 2.7 की तुलना में 2.1 फीसदी की गिरावट देखने को मिली। दरअसल ट्रंप ने सोमवार रात ट्वीट किया था कि, अदृश्य दुश्मन के हमले के मद्देनजर, साथ ही हमारे महान अमेरिकी नागरिकों की नौकरियों को बचाने के लिए, मैं संयुक्त राष्ट्र में अस्थाई रूप से अप्रवासन को निलंबित करने के लिए एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करुंगा। ट्रम्प के कार्यकारी आदेश का ब्यौरा फिलहाल सामने नहीं आया है। उन्होंने यह भी बताया कि वह इस आदेश पर कब हस्ताक्षर करेंगे।

व्यक्तिगत शेयरों में माइंडट्री के शेयर 6 प्रतिशत फिसलकर 739 रुपये पर आ गए, जबकि हेक्सावेयर टेक्नोलॉजीज के शेयर एनएसई पर 4 प्रतिशत गिरकर 265 रुपये पर पहुंच गए। अगर बात इंफोसिस की करें तो इंट्रा-डे व्यापार में उसके शेयर 4 प्रतिशत फिसलकर 628 रुपये पर आए गए थे। हालांकि, बाद में स्थिति में सुधार करते करते हुए कंपनी के शेयर 642 रुपये के स्तर पर पहुंच गए।

बता दें कि, जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण से 42,094 लोगों की मौत हो चुकी है और साढ़े सात लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं।

कोरोना: सील किए गए इलाके की स्थिति देखने पहुंचीं ममता, कहा-पहले कोरोना को हटाएंगे फिर देश बचाएंगे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Indian IT companies stocks tumble as donald Trump plans immigration suspension due to covid 19
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X