• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देश को SBI की तरह 4 से 5 बड़े बैंक की जरूरत: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपनी अव्वल बैंकिंग कार्यप्रणाली और ग्राहकों की बेहतर सर्विस के लिए जाना जाता है। एसबीआई बैंक की तरह देश में चार से पांच बड़े बैंकों की जरूरत की बात कही गई है। भारतीय बैंक संघ के कार्यक्रम में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था और उद्योगों की जरूरतों को देखते हुए देश में एसबीआई की तरह 4 से 5 बड़े बैंकों की जरुरत महसूस की जा रही है। वित्त मंत्री ने आईबीए की 74वें वार्षिक आ बैठक में कहा कि देश को एसबीआई की तरह 4 से 5 बड़े बैंकों की जरूरत है। उन्होंने कहा कि ऐसा होने से देश की अर्थव्यवस्था और उद्योग को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि देश को बड़ बैंकों की जरूरत हैं।

 India Need 4 to 5 SBI Like bank , Know Finance Minister Nirmala Sitharaman said this in IBA Function

उन्होंने कहा कि देश के बैंकिंग सेक्टर को इंटर-कनेक्‍टेड डिजिटल सिस्‍टम की जरूरत है। वहीं उन्होंने कहा कि हमें ज्यादा बैंकों की जरूरत नहीं है, बल्कि हमें बड़े बैंकों की जरूरत है। उन्होंने कहा कि देश की बदलती और बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए बैंकिंग सेक्टर को बढ़ावा देने की जरूरत है। वहीं उन्होंने कहा कि देश का बैंकिंग सेक्टर तेजी से डिजिटल प्रणाली की ओर बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश का डिजिटल पेमेंट सिस्टम, यूपीआई बैंकिंग सेक्टर में बड़ा बदलाव लेकर आया है। उन्होंने कहा कि देश के जिन हिस्सों में बैंक नहीं है, वहां छोटी शाखाएं खोलने की जरूरत है।

Bank Holidays in October 2021: अक्टूबर में छुट्टियों की भरमार, पूरे 21 दिन बंद रहेंगे बैंक, पूरी लिस्टBank Holidays in October 2021: अक्टूबर में छुट्टियों की भरमार, पूरे 21 दिन बंद रहेंगे बैंक, पूरी लिस्ट

English summary
India Need 4 to 5 SBI Like bank , Know Finance Minister Nirmala Sitharaman said this in IBA Function
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X