India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ICICI बैंक ने लेंडिंग रेट 50 बेसिस प्वाइंट बढ़ाया, होम और ऑटो लोन हुए महंगे

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 9 जून: आईसीआईसीआई बैंक ने बेंचमार्क लेंडिंग रेट को 50 बेसिस प्वाइंट (0.50 फीसदी) बढ़ा दिया है। जिसके बाद यह दर बढ़कर 8.60 पर पहुंच गई है। उसका सीधा असर बैंक के ग्राहकों पर होगा, इससे उनके होम और ऑटो लोन महंगे हो गए हैं। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) की ओर से रेपो रेट 50 बेसिस प्वाइंट बढ़ाने के बाद आईसीआईसीआई बैंक ने लेंडिंग रेट बढ़ाने का ऐलान किया है।

    ICICI Bank ने बेंचमार्क लेंडिंग रेट बढ़ाया, RBI के ऐलान के बाद बढ़ोतरी | वनइंडिया हिंदी |*News
    मनव

    आईसीआईसी बैंक की लेंडिंग रेट अभी तक 8.10 फीसदी थी, जिसमें 0.50 की बढ़ोतरी होने के बाद अब ये बढ़कर 8.60 फीसदी हो गई है। बैंक ने बताया है कि बेंचमार्क लेंडिंग रेट 8 जून से प्रभावी हो गई है। एक महीने में दूसरी बार ये दर बढ़ाई गई है, बैंक ने मई में भी ईबीएलआर को बढ़ाया था।

    अब लोन मिलेगा महंगा

    बेंचमार्क लेंडिंग रेट वह दर होती है जिससे नीचे या कम पर बैंक कर्ज नहीं दे सकता। ऐसे में जाहिर है कि इस फैसले से बैंक से कर्ज लेना महंगा हो गया है। आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहकों को अब पहले मुकाबले महंगा लोन मिलेगा। बैंक के इस कदम के बाद होम, ऑटो समेत सभी लोन की किश्त भी बढ़ जाएगी।

    आरबीआई ने बढ़ाई है रेपो रेट

    एक दिन पहले (8जून) को आरबीआई ने रेपो में 50 आधार अंक में बढ़ोतरी करते हुए इसे 4.40 से बढ़ाकर 4.90 फीसदी कर दी है। आरबीआई की ओर से दो महीनों (मई और जून) में रेपो रेट को 0.90 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। बैंक के कर्ज महंगा करने के पीछे इसी को वजह माना जा रहा है।

    इलेक्शन कमीशन आज करेगा राष्ट्रपति चुनाव की घोषणा, जुलाई में खत्म हो रहा है रामनाथ कोविंद का कार्यकालइलेक्शन कमीशन आज करेगा राष्ट्रपति चुनाव की घोषणा, जुलाई में खत्म हो रहा है रामनाथ कोविंद का कार्यकाल

    Comments
    English summary
    ICICI Bank Hikes Lending Rates by 50 bps Home Loans Auto Loans to be Costlier
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X