• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सिक्योरिटीज के बदले डेबिड कार्ड मुहैया कराने वाला ICICI बना देश का पहला बैंक, जानिए इसके फायदे

|

नई दिल्ली। सिक्योरिटीज के बदले लोन लेने वालों के लिए आईसीआईसीआई बैंक एक खास डेबिट कार्ड लेकर आया है। यह डेबिट कार्ड वीजा कार्ड होगा, जिसके उपभोक्ता देश में कहीं भी सामान खरीदने, पीओएस ट्रांजैक्शन, ऑनलाइन भुगतान आदि के लिए कर सकते हैं। बता दें कि इस तरह का डेबिट कार्ड शुरू करने वाला आईसीआईसीआई देश का पहला बैंक है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने उन ग्राहकों को इलेक्ट्रॉनिक कार्ड मुहैया कराने की अनुमति दी थी, जिसके पास ओडी की सुविधा है, जिसके बाद आईसीआईसीआई यह सुविधा उपलब्ध कराने वाला पहला बैंक बन गया है। बता दें कि ओडी की सुविधा जिनके पास है वो इस कार्ड का इस्तेमाल पर्सनल लोन के तौर पर कर सकते हैं और इसके इस्तेमाल को लेकर किसी भी तरह का प्रतिबंध नहीं होगा।

एक-दो दिन के भीतर मिलेगा कार्ड

एक-दो दिन के भीतर मिलेगा कार्ड

इस डेबिट कार्ड को नए ग्राहकों को उपलब्ध कराया जाएगा जिन्होंने एलएस की सुविधा ले रखी है। जिन लोगों के पास एलएसी की सुविधा है उन्हें अपने आप यह सुविधा मिल सकती है। एलएसी की सुविधा लेने वाले ग्राहकों को डिजिटल डेबिट कार्ड महज एक या दो दिन के कार्यदिवस में मुहैया कराया जा सकता है। इस कार्ड को आईमोबाइल ऐप पर उपलब्ध कराया जाएगा। डिजिटल कार्ड का इस्तेमाल करके ग्राहक ऑनलाइन लेनदेन कर सकते हैं। ग्राहकों को डिजिटल के अलावा 7 दिन के भीतर फिजिकल कार्ड भी मुहैया कराया जाएगा। मौजूदा ग्राहकों को भी जल्द इस कार्ड की सुविधा दी जाएगी।

ग्राहकों को मिलेगी बेहतर सुविधा

ग्राहकों को मिलेगी बेहतर सुविधा

आईसीआईसीआई बैंक के अनसिक्योर्ड असेट के हेड सुदीप्त रॉय ने बताया कि इस नई सुविधा के तहत हम ग्राहकों को उनके सैंक्शंड लोन की अधिकतम राशि देने की कोशिश करेंगे ताकि लोग निर्बाध तरीके से अपनी जरूरत का सामान खरीद सके। हमे इस बात को लेकर खुशी है कि इस तरह की सुविधा मुहैया कराने वाले हम देश के पहले बैंक हैं। हमे भरोसा है कि इस सुविधा के बाद ग्राहक ओवरड्राफ्ट का इस्तेमाल और भी बेहतर तरीके से डिजिटली कर सकेंगे।

इस कार्ड के क्या फायदे हैं

इस कार्ड के क्या फायदे हैं

  • इस कार्ड की प्रतिदिन की अधिकतम सीमा तीन लाख रुपए है।
  • बैंक ग्राहकों को डिजिटल कार्ड की सुविधा मुहैया कराएगा, जिसे एक दिन के भीतर ग्राहकों के आईमोबाइल एप पर मुहैया करा दिया जाएगा
  • एलएसी अकाउंट को रीन्यू कराने पर यह कार्ड अपने आप रीन्यू हो जाएगा।

इसे भी पढ़ें- आमिर खान ने बताया वो किस्सा, जब पहली फिल्म के ब्लॉकबस्टर होने के बावजूद कमरा बंद कर रोते थे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ICICI Bank becomes the first bank of India to introduce debit card to avail loan against securities.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X