• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Akshaya Tritiya 2020: इस अक्षय तृतीया घर बैठे खरीदें सोना, जानें पेमेंट और Gold की होम डिलीवरी का पूरा प्रोसेस

|

नई दिल्ली। Akshaya Tritiya 2020 के दौरान सोना(Gold) खरीदना शुभ माना जाता है। कहा जाता है कि अक्षय तृतीया के दिन शुभ मुहुर्त पर सोना खरीदने से घर में संपन्नता आती है, लेकिन इस बार लॉकडाउन की वजह से सर्रापा बाजार और ज्वैलर्स की दुकानें बंद है। ऐसे में लोगों परेशान हो रहे हैं कि वो अक्षय तृतीया के मौके पर सोना नहीं खरीद पाएंगे। अगर आप भी सोच रहे हैं कि कोरोना वायरस की वजह से जारी लॉकडाउन की के कारण सोना नहीं खरीद पाएंगे तो आपकी समस्या का हल यहां हैं। 26 अप्रैल को अक्षय तृतीया के शुभ मुहुर्त पर आप घर बैठे शुद्ध सोना खरीद सकते हैं। इसके लिए बाजार जाने की जरूरत नहीं है। हम आपको बताते हैं कि लॉकडाउन के बीच कैसे आप सोने की ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं।

Corona इफेक्ट: सोना तोड़ेगा सारे रिकॉर्ड, 82000 रु के पार जाएगी 10 ग्राम Gold की कीमत

घर बैठे खरीदें सोना

घर बैठे खरीदें सोना

घर बैठे सोना खरीदने के कई विकल्प आपके पास मौजूद है। फोनपे और पेटीएम जैसे मोबाइल वॉलेट कंपनियां आपको घर बैठे 24 कैरेट शुद्ध सोना खरीदने की सुविधा मुहैया करा रही है। आप मोबाइल फोन में इस ऐप के जरिए सोना खरीद सकते हैं। डिजिटल पेमेंट्स प्लैटफॉर्म पेटीएम ने अक्षय तृतीया के मौके पर नया ऑफर पेश किया है। Paytm के जरिए सोनी खरीदने पर 100 फीसदी गोल्डबैक का पाने का ऑफर है। दरअसल अक्षय तृतीया को देखते हुए पेटीएम ने MMTC के साथ साझेदारी की है जिसके तहत ग्राहकों को गोल्ड खरीदने का ऑफर दिया जा रहा है।

 सोना खरीदने पर गोल्डबैक

सोना खरीदने पर गोल्डबैक

पेटीएम ने अपने ग्राहकों के लिए अक्षय तृतीया पर शानदार ऑफर पेश किया है। इसके तहत पेटीएम से सोना खरीदने की कोई न्यूनतम लिमिट नहीं है। 24 अप्रैल से ग्राहक पेटीएम द्वारा दिए जाने वाले इस ऑफर का फायदा ले सकते हैं। इस ऑफर के तहत एक लकी व्यक्ति को 3000 रुपए तक 100 प्रतिशत गोल्डबैक खरीदने का मौका मिलेगा। वहीं इसके अलावा 3000 रुपए तक का दो फीसदी गोल्डबैक निश्चित तौर पर मिलेगा। Paytm का यह ऑफर 26 अप्रैल तक वैध है।

खरीद सकते हैं 1 रुपए का भी सोना

खरीद सकते हैं 1 रुपए का भी सोना

पेटीएम ने कहा कि उन्होने गोल्ड की खरीददारी पर कोई न्यूनतम लिमिट तय नहीं की है। कंपनी ने कहा कि लोग पेटीएम ऐप से 1 रुपये तक का गोल्ड खरीद सकते हैं। पेटीएम से खरीदा गया सोना 99.99% शुद्ध है। पेटीएम ने कहा है कि लॉकडाउन के बाद जैसे ही सरकार गैर-जरूरी चीजों की बिक्री शुरू करेगी, ग्राहकों को उनके घर गोल्ड डिलीवर करने का ऑप्शन भी मिल जाएगा। वहीं फोन पे भी अपने ग्राहकों के लिए गोल्ड ऑफर दे रही है। इसके लिए फोनपे ने सेफ ग्लोड और एमएमटीसी की मान्यता प्राप्त गोल्ड रिफाइनरियों के साथ साझेदारी की है।

 10 ग्राम सोने की कीमत

10 ग्राम सोने की कीमत

अत्री अगर आप सोना खरीदते हैं तो लॉकडाउन खत्म होने के बाद इसकी डिलीवरी होगी। वहीं सोने की कीमत की बात करें तो सोना का दाम 46 हजार रुपए प्रति 10 ग्राम पार कर गया है। लोग बढ़ती कीमत को देखकर घबरा रहे हैं, लेकिन आपको बता दें कि अक्षय तृतीया सोना खरीदना आपने लिए सही साबित हो सकता। जानकारों के मुताबिक साल 2021 तक सोने का भाव 80 हजार प्रति 10 ग्राम तक पहुंच सकता है। अगर अक्षय तृतीया पर सोने की कीमत की बात करें तो एंजल ब्रोकिंग के अनुज गुप्ता का अनुमान है कि अक्षय तृतीय पर सोने का वायदा भाव 50 ,000 से 52,000 हजार रुपए प्रति दस ग्राम तक जा सकता है।

सोने के दामों में जोरदार तेजी, 1 साल में कीमत में 47.5% की बढ़ोतरी, निवेश का सही मौका

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
How to Buy Gold Online at Home on Akshaya Tritiya in Lockdown, Know Gold Price and step by step process.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X