• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तेल की बढ़ती कीमत पर बढ़ी सरकार की चिंता, कीमतें कम नहीं हुई तो घटेगी आर्थिक रिकवरी की रफ्तार: पुरी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। तेल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर सरकार ने चिंता जाहिर की है। सरकार ने बढ़ी कीमतों पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि अगर तेल की कीमतें कम नहीं हुई तो आर्थिक रिकवरी की रफ्तार कम हो जाएगी। बुधवार को भारत सरकार ने दुनिया को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि तेल की कीमतें में कमी नहीं हुई तो आर्थिक रिकवरी की रफ्तार कम हो जाएगी। वैश्विक अर्थव्यवस्था में हो रहा सुधार प्रभावित होगा।

 High international oil prices to impede global economic recovery: Hardeep singh Puri
पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को सऊदी अरब और दूसरे तेल उत्पादक देशों से आग्रह किया कि वो तेल की कीमतों को घटाने और उसकी आपूर्ति सुनिश्चित करने की दिशा में काम करे। आपको बता दें कि दश में पट्रोल-डीजल की कीमतें अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। लगातार हो रही कीमतों में बढ़ोतरी को देखते हुए सरकार ने कहा कि अर्थव्यवस्था में सुधार की रफ्तार घट जाएगी।

गौरतलब है कि कोरोना वैक्सीन की बढ़ती रफ्तार के कारण निवेशकों का उत्साह बढ़ा है। तेल की मांग बढ़ी हैं और कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी होती जा रही है। इसकी कीमत चढ़कर 84 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया है। हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि लगातार बढ़ती तेल की कीमतों के कारण महंगाई में तेजी की आशंका बढ़ गई है। आपको बता दें कि भारत अपनी तेल की जरूरतों का दो तिहाई हिस्सा पश्चिमी एशियाई देशों से आयात करता है।

शिवसेना नेता संजय राउत ने बीजेपी शासित निगम पर लगाया 500 करोड़ के घोटाले का आरोपशिवसेना नेता संजय राउत ने बीजेपी शासित निगम पर लगाया 500 करोड़ के घोटाले का आरोप

English summary
High international oil prices to impede global economic recovery: Hardeep singh Puri
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X