India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

7 दिन में दूसरी बार इस बैंक ने दिया झटका, ब्याज दरें बढ़ाकर लोन किया और महंगा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े निजी सेक्टर के बैंक HDFC ने अपने ग्राहकों को झटका दिया है। बैंक ने सात दिनों में दूसरी बार ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर कर्ज को महंगा कर दिया है। आज एक बार फिर से एचडीएफसी ने एमसीएलआर दरों में 0.35 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है। बैंक ने इससे पहले मई 2022 में भी बैंक ने ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी है। इससे पहले बैंक ने 1 जून को रिटेल प्राइम लैंडिंग रेट (RPLR) में 5 बेसिस पॉइंट की बढ़ोतरी कर दी थी।

 HDFC Loan rate of interest Hike 2nd time in 7 days ,Now customers pay more EMI
    Bank Loan होगा महंगा, HDFC Bank समेत इन 3 Banks ने बढ़ाए Interest Rate | वनइंडिया हिंदी । *news

    HDFC बैंक ने दिया झटका

    HDFC देश का सबसे बड़ा निजी सेक्टर का बैंक है। बैंक से लाखों ग्राहक जुड़े हैं। ऐसे में बैंक के एक फैसले का असर बड़ी जनसंख्या पर होता है। बैंक ने अपने लाखों ग्राहकों और नए जुड़ने वाले लोगों को अपने फैसले से झटका दिया है। बैंक ने MCLR दर में 0.35 फीसदी की बढ़ोतरी कर कर्ज को महंगा कर दिया है। बैंक के इस फैसले से नए व मौजूदा ग्राहकों के लिए होम लोन, व्हीकल लोन और पर्सनल लोन समेत सभी लोन और महंगे हो जाएंगे।

    आज से महंगा हुआ लोन, बढ़ेगा EMI का बोझ

    बैंक ने आज से लोन की ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी है। एचडीएफसी बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक 7 जून से नई दरें लागू हो जाएगी। बैंक दवारा MCLR दर में 0.35 फीसदी की बढ़ोतरी किए जाने के बाद अब बैंक का लोन 7.15 फीसदी से बढ़कर 7.50 फीसदी हो गया है। ये बढ़ोतरी कर पीरियड के लिए की गई है। नई दरों पर नजर डाले तो अब 1 महीने के लोन की ब्याज दर 7.55 फीसदी हो गई है। वहीं 3 महीने के लिए ब्याज दर 7.60 फीसदी हो गई है तो 6 महीने के लिए 7.35 हो गई है। इसी तरह के हर अवधि के लोन को बैंक ने महंगा कर दिया है।

    Golden Tree: 1400 साल पुराना रहस्यमय गोल्डन ट्री, पेड़ से गिरती हैं 'सोने' की पत्तियांGolden Tree: 1400 साल पुराना रहस्यमय गोल्डन ट्री, पेड़ से गिरती हैं 'सोने' की पत्तियां

    Comments
    English summary
    HDFC Loan rate of interest Hike 2nd time in 7 days ,Now customers pay more EMI
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X