• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

HDFC बैंक ने FD पर ब्याज दरों को घटाया, जानिए अब कितना रिटर्न मिलेगा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। एचडीएफसी बैंक ने फिक्स डिपॉजिट पर दिए जाने वाले ब्याज दरों में कटौती कर दी है। बैंक की ओर से की गई यह कटौती 16 नवंबर से लागू हो गई है। बैंक की ताजा ब्याज दरों के अनुसार सात दिन से 14 दिन की अवधि पर 3.50 फीसदी ब्याज देगा। बैंक 15-29 दिनों की अवधि के लिए एफडी पर 4 फीसदी, 30-45 दिनों की अवधि के लिए एफडी पर 4.90 फीसदी ब्याज दे देगी। जबकि 45 दिनों से लेकर 6 महीने की अवधि के लिए एफडी पर बैंक 5.40 फीसदी ब्याज देगा।

hdfc

बैंक की ओर से एक वर्ष की अवधि पर दी जाने वाली ब्याज दौर में कटौती की है। बैंक ने 0.15 फीसदी की ब्याज दर में कटौती की है। अब एक वर्ष की अवधि के लिए बैंक अपने ग्राहकों को 6.30 फीसदी ब्याज दे रहा है। वहीं एक वर्ष एक दिन से लेकर दो वर्ष की अवधि के लिए बैंक आपको 6.30 फीसदी ब्याज देगा। जिन ग्राहकों ने दो वर्ष एक दिन से अधिक बैंक में अपना पैसा एफडी में रखा है और तीन वर्ष तक उसे नहीं निकाला तो उन्हें 6.40 फीसदी ब्याज मिलेगा।

हालांकि जो ग्राहक तीन वर्ष एक दिन से लेकर 10 वर्ष तक के लिए भी अपना पैसा एफडी में रखते हैं उन्हें 6.30 फीसदी से ज्यादा ब्याज नहीं मिलेगा। वहीं बैंक की ओर से वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष सुविधा दी जा रही है। वरिष्ठ नागरिकों को बैंक 0.50 फीसदी अधिक ब्याज दे रहा है। पहले की ही भांति बैंक सभी वरिष्ठ नागरिकों को .50 फीसदी ब्याज अधिक देता रहेगा। वरिष्ठ नागरिकों को सात दिन से लेकर 10 वर्ष की अवधि के लिए बैंक 4 फीसदी ब्याज दे रहा है, जबकि उससे अधिक की अवधि के लिए 6.90 फीसदी ब्याज दे रहा है।

इसे भी पढ़ें- बैंकों के विलय के बाद अब बीमा कंपनियों का विलय करेगी मोदी सरकार, इन 3 बीमा कंपनियों का मर्जर की तैयारीइसे भी पढ़ें- बैंकों के विलय के बाद अब बीमा कंपनियों का विलय करेगी मोदी सरकार, इन 3 बीमा कंपनियों का मर्जर की तैयारी

English summary
HDFC bank reduces its interest rate on FD effective from 16 november.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X