• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

HDFC बैंक ने अपने लाखों खाताधारकों से की मुंह बंद रखने की अपील, जानें क्या है इसकी वजह

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 3। निजी सेक्टर के बड़ा बैंक एचडीएफसी ने अपने लाखों खाताधारकों से मुंह बंद रखने की अपील की है। बैंक ट्विट कर ग्राहकों को सलाह दी है कि वो अपना मुंह बंद रखें। बैंक ने खाताधारकों को बैंकिंग फ्रॉड स बचने की सलाह देते हुए #moohbandrakho हैशटैग शेयर किया है, जिसमें खाताधारकों को ऑनलाइन फ्रॉड से बचने की सलाह दी गई है।

 HDFC खाताधारकों से बैंक की अपील

HDFC खाताधारकों से बैंक की अपील

प्राइवेट बैंक एचडीएफसी ने अपने खाताधारकों से अपील की है कि ऑनलाइन फ्रॉड को लेकर सतर्क रहें। बैंक ने लोगों को आगाह किया है कि साइबर ठगी करने वाले लोग बैंक के फर्जी हेल्पलाइन नंबर के जरिए खाताधारकों को निशाना बनाते हैं और उनकी जमापूंजी की चोरी कर लेते हैं। ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले ठग बैंकों के फेक हेल्पलाइन नंबर के जरिए ग्राहकों को पहले विश्वास जीतते हैं और फिर उनसे स्क्रीन शेयरिंग ऐप डाउनलोड करने के लिए करते हैं। बैंक ने ग्राहकों को आगाह करते हुए ऐसे ठगों के खिलाफ मुंह बंद रखने की अपील की है। ग्राहकों से अपील करते हुए हैशटैग शेयर किया है।

    HDFC Bank ने ग्राहकों को दी बड़ी सुविधा, Mobile ATM Service की शुरु । वनइंडिया हिंदी
    क्या है #MoohBandRakho

    क्या है #MoohBandRakho

    बैंक ने अपने ट्विट में #MoohBandRakho रखों का इस्तेमाल करत हुए ग्राहकों को इसकी आदत डालने को कहा है। इस संदेश का मतलब है कि जब कोई भी आपसे फोन पर या मसेज के जरिए आपके बैंक खाते, आधार , पैन आदि संबंधी मांगने की कोशिश करें तो सावधान हो जाएं। ऐसे ठगों से बचने की सलाह दी गई है। ये शातिर ठग इतने चालाक होते हैं कि वो बैंक के कस्टमर और हेल्पलाइन नंबर का फर्जी नंबर तैयार कर ग्राहकों को विश्वास दिलाने की कोशिश करते हैं कि वो बैंक के कर्मचारी या अधिकारी बात कर रहे हैं। बैंक ने लोगों से अपील की है कि ऐस लोगों के खिलाफ ग्राहक अपना मुंह बंद रखें।

     बढ़ रही है ऑनलाइन ठगी

    बढ़ रही है ऑनलाइन ठगी

    आपको बता दें कि ऑनलाइन ठगी के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। आंकड़ों के मुताबिक अप्रैल-जून, 2020 ऑनलाइन ठगी के 2867 मामले सामने आए, जिसमें लोगों से 19964 करोड़ रुपए की ठगी की गई। ठगी के मामले सबसे ज्यादा एसबीआई के ग्राहकों के साथ हुए। एसबीआई में सबसे अधिक 2050 धोखाधड़ी के मामले सामने आए।

     HDFC का मोबाइल ATM

    HDFC का मोबाइल ATM

    आपको बता दें कि HDFC ने देश के 50 शहरों में मोबाइल एटीएम सर्विस की शुरुआत की है। बैंक ने कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन को देखते हुए ये फैसला किया है। ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बैंक ने इस मोबाइल एटीएम सर्विस की शुरूआत की है। बैंक के इस कदम से खाताधारकों को बहुत राहत मिलेगा। उन्हें कैश निकालने के लिए एटीएम तक जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

    <strong> HDFC ग्राहकों के लिए खुशखबरी, आपके घर तक आएगा ATM, अब घर बैठे मिलेगी ये 15 सर्विस</strong> HDFC ग्राहकों के लिए खुशखबरी, आपके घर तक आएगा ATM, अब घर बैठे मिलेगी ये 15 सर्विस

    English summary
    HDFC Bank advised their Customers to Keep their Mouth Shut, Star Mooh Band Rakho , Know the reason
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X