• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना के बावजूद HCL ने 2020 में कमाए 10 बिलियन डॉलर, अब कर्मचारियों के लिए 700 करोड़ के बोनस का ऐलान

|

HCL Bonus for Employees: प्रमुख आईटी कंपनी HCL टेक्नोलॉजीज के कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खबर है। पहली बार कंपनी ने 2020 में 10 बिलियन डॉलर के रेवेन्यू टारगेट को पार किया, जो लंबे वक्त से उनके लिए मिल का पत्थर बना हुआ था। इस खुशी में कंपनी ने अब कर्मचारियों के लिए 700 करोड़ रुपये के बोनस का ऐलान किया है। कोरोना महामारी के बीच हुए इस मुनाफे का क्रेडिट कंपनी ने अपने कर्मचारियों की कड़ी मेहनत को दिया है। साथ ही इस महीने ही बोनस के भुगतान की बात कही है।

employ

मामले में बयान जारी करते हुए एचसीएल ने कहा कि इस खुशी के मौके पर हम अपने कर्मचारियों को बोनस देंगे। इसमें एक साल या फिर उससे ज्यादा वक्त से काम करने वाले कर्मचारी शामिल हैं। इस बोनस की राशि कर्मचारियों की 10 दिन के सैलरी के बराबर होगी। जिसका भुगतान फरवरी में कर दिया जाएगा। एचसीएल ने आगे कहा कि हमारे कर्मचारी ही हमारी सबसे बड़ी पूंजी हैं। महामारी के इस दौर में भी सभी ने एकजुट होकर काम किया और कंपनी को आगे लेकर गए।

 HCL करेगा 1000 IT ग्रैजुएट की भर्ती, 12-13 फरवरी को होगा मेगा वर्चुल रिक्रूटमेंट ड्राइव HCL करेगा 1000 IT ग्रैजुएट की भर्ती, 12-13 फरवरी को होगा मेगा वर्चुल रिक्रूटमेंट ड्राइव

कंपनी के मुताबिक 10 बिलियन डॉलर रेवेन्यू तक पहुंचना एक बड़ा टारगेट था, लेकिन उनके 1.59 लाख से ज्यादा कर्मचारियों ने इसे पूरा कर दिखाया। वहीं HR हेड अप्पाराव वी वी ने कहा कि कर्मचारियों ने जिस मेहनत के साथ काम किया और कंपनी को नए मुकाम पर पहुंचाया वो उसके लिए उन्हें धन्यवाद कहते हैं। कंपनी इसी महीने सभी को बोनस का भुगतान कर देगी। इसका प्रभाव कंपनी द्वारा पिछले महीने बताए गए वित्त वर्ष 2020-21 के ईबीआईटी (ब्याज और कर पूर्व आय) पूर्वानुमानों में शामिल नहीं है।

English summary
HCL announces 700 crore bonus for employees after 10 billion dollar revenue
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X