• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हैकरों ने सबसे बड़ी क्रिप्टो चोरी को दिया अंजाम, 4660 करोड़ रुपये के टोकन उड़ा ले गए

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 30 मार्च। ब्लॉकचेन कंपनी रोनिन ने 29 मार्च को कहा कि हैकर्स ने उसके सिस्टम से लगभग 615 मिलियन डॉलर मूल्य की क्रिप्टोकरेंसी चुरा ली है, जो कि रिकॉर्ड पर सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी चोरी में से एक होगी।

Cryptocurrency

कंपनी ने बताया अज्ञात हैकर्स ने 23 मार्च को लगभग 173,600 ईथर टोकन और 25.5 मिलियन अमेरिकी डालर के टोकन चुरा लिए। वर्तमान विनिमय दरों पर चुराए गए धन की कीमत 614 मिलियन डॉलर है।

निजी चाबियों की चोरी
रोनिन का उपयोग लोकप्रिय एक्सी इन्फिनिटी गेम को पॉवर देने के लिए किया जाता है, जो एनएफटी का उपयोग करता है। इसने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि हैकर ने चोरी की गई निजी चाबियों का इस्तेमाल किया था। बता दें कि क्रिप्टो फंड तक पहुंचने के लिए यूजर के पास एक जरूरी पासवर्ड होता है जिसे प्राइवेट की (चाबी) कहा जाता है।

कंपनी ने कहा "हम अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाने के लिए विभिन्न सरकारी एजेंसियों के साथ सीधे काम कर रहे हैं।"

बुधवार को क्रिप्टोकरेंसी की कीमत
बुधवार को अधिकांश क्रिप्टोकरेंसी लाल रंग में कारोबार कर रही थी। ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट बीते 24 घंटे में 0.95 प्रतिशत गिरकर 2.12 ट्रिलियन डॉलर पर आ गया। वहीं इसी अवधि में कुल क्रिप्टो मार्केट वॉल्यूम 116 अरब डॉलर पर पहुंच गया जो कि 2.26 प्रतिशत नीचे है। स्थिर सिक्कों की कुल मात्रा 94.80 अरब डॉलर है जो कि बीते 24 घंटे में कुल क्रिप्टो वॉल्यूम का 81 प्रतिशत है।

दुनिया की सबसे बड़ी और लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन का प्रभुत्व 42.17 प्रतिशत है जो कि 0.02 प्रतिशत की मामूली गिरावट दर्शा रहा है। कॉइनमार्केट कैप के डेटा के मुताबिक बुधवार सुबह बिटकॉइन 36.44 लाख रुपये की कीमत पर कारोबार कर रही थी।

टॉप-10 क्रिप्टोकरेंसी जो बना सकती हैं रातोंरात धनवान, बिटकॉइन रिकवरी के दौरान बढ़िया मौकाटॉप-10 क्रिप्टोकरेंसी जो बना सकती हैं रातोंरात धनवान, बिटकॉइन रिकवरी के दौरान बढ़िया मौका

Comments
English summary
hackers snatched 615 million dollars cryptocurrency token from ronin
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X