• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Google New IT Rules Of India: गूगल का दावा, नया IT नियम उनके सर्च पर नहीं होता लागू

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 2। भारत के नए आईटी नियम को लेकर गूगल ने दावा किया है कि ये नियम उनके सर्च पर लागू नहीं होते हैं। नए आईटी नियमों को लेकर गूगल एलएलसी ने दावा किया है कि डिजिटल मीडिया के लिए सूचना प्रौद्योगिकी की नई नियमावली उनके सर्च इंजन पर लागू नहीं होती है। गूगल ने इस संबंध में आज दिल्ली हाईकोर्ट से अनुरोध किया है कि वो एकल न्यायाधीश के आदेश को दरकिनार करे, जिसमें कंपनियों ने अपने प्लेटफॉर्म से आपत्तिजनक कंटेट हटाने को कहा गया है, जिसे उनपर भी लागू किया गया था।

    New IT Rules: Google ने किया दावा, Search Engine पर लागू नहीं होता नियम | वनइंडिया हिंदी
     Google New IT Rules Of India: Google claims new Indian IT rules not applicable to its search engine

    दरअसल मामले की सुनवाई के दौरान एक महिला की कुछ तस्वीरों को पोर्न वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया था, जिसके बाद कोर्ट ने उन तस्वीरों को पूरी तरह से www यानी वर्ल्ड वाइड वेब से हटाने का आदेश दिया गया,लेकिन उस आदेश का पूरी तरह से पालन नहीं किया गया। इस मामले की सुनवाई के बाद प्रधान न्यायाधीश डीएन पटेल और न्यायमूर्ति ज्योति सिंह की खंडपीठ ने केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार और इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के साथ-साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को नोटिस जारी। कोर्ट ने 25 जुलाई तक गूगल को जवाब देने को कहा है।

    वहीं गूगल ने कहा है कि खंडपीठ ने 20 अप्रैल के अपने आदेश में भारत के नए आईटी नियम के अनुसार उनका गलत चित्रण किया है। अपनी याचिका में गूगल ने कहा कि एकल न्यायाशीश ने याचिकाकर्ता सर्च इंजन पर नए नियम 2021 गलत तरीके से लागू किया है।

    HDFC ग्राहकों के लिए खुशखबरी, आपके घर तक आएगा ATM, अब घर बैठे मिलेगी ये 15 सर्विसHDFC ग्राहकों के लिए खुशखबरी, आपके घर तक आएगा ATM, अब घर बैठे मिलेगी ये 15 सर्विस

    English summary
    Google New IT Rules Of India: Google claims new Indian IT rules not applicable to its search engine
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X