• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

खुशखबरी: अब घर खरीदना होगा आसान, SBI ने घटाई होम लोन की ब्याज दरें

|

नई दिल्ली, मई 1: कोरोना महामारी के बीच देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई से सुकुन भरी खबर सामने आई हैं। एसबीआई ने होम लोन पर ब्याज दर को कम करते हुए लोगों को बड़ी राहत दी है। भारतीय स्टेट बैंक ने शनिवार को बताया कि उसने होम लोन की ब्याज दर को घटाकर 6.70 प्रतिशत कर दिया है। इसके साथ ही बैंक ने यह भी जानकारी दी कि महिला कर्जदारों को 5 बेसिस प्वाइंट की स्पेशल छूट भी मिलेगी।

State Bank of India

दरअसल, एसबीआई ने अपने सभी होम लोन की दरों को पहले से घटा दिया है, जिसकी शुरुआती रेट 6.70 प्रतिशत हो गई है। यानी अब 30 लाख तक के घर के लोन पर ग्राहक को 6.70 फीसदी की दर से ब्याज का भुगतान करना होगा। 30 लाख से ज्यादा और 75 लाख तक के लोन पर 6.95 फीसदी ब्याज रेट फिक्स की गई है। बैंक ने कहा कि 75 लाख रुपये से अधिक के होम लोन पर ब्याज दर 7.05 प्रतिशत है।

वहीं बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर (रिटेल और डिजिटल बैंकिंग) सीएस शेट्टी ने कहा कि वर्तमान होम लोन की ब्याज दर के कम होने से ग्राहकों को बड़ी राहत मिलेगी। इसके साथ ही उनके ईएमआई अमाउंट में कमी भी आएगी। उन्होंने बताया कि महिला उधारकर्ताओं के लिए बैंक होम लोन की ब्याज दरों पर 5 बीपीएस यानी बेसिस प्वाइंट रियायत दे रहा है। साथ ही ग्राहक योनो ऐप के माध्यम से ऋण के लिए आवेदन करते हैं उनको भी 5 बीपीएस की छूट मिलेगी।

 Bank Holidays May 2021: निपटा लें बैंक से जुड़ा काम, मई में 12 दिन बंद रहेंगे बैंक, छुट्टियों की पूरी लिस्ट Bank Holidays May 2021: निपटा लें बैंक से जुड़ा काम, मई में 12 दिन बंद रहेंगे बैंक, छुट्टियों की पूरी लिस्ट

आपको बता दें कि इससे पहले ऑफर में बैंक ने 31 मार्च, 2021 तक होम लोन की रेट घटाकर 6.70 प्रतिशत की थी। फिर 1 अप्रैल, 2021 से इन दरों को बढ़ाकर 6.95 प्रतिशत कर दिया था। बैंक का होम लोन पोर्टफोलियों 5 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का है।

English summary
Good news sbi home loan interest rate cut 6.70 percent Now
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X