• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

निवेशकों के लिए अच्छी खबर, अगले हफ्ते शेयर मार्केट के आएंगे CAMS और केमकॉम स्पेशियल्टी के IPO, निवेश से पहले जानें ये बातें

|

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के कारण देश में लगाए गए लॉकडाउन का असर अर्थव्यवस्था पर पड़ा। देश की इकोनॉमी धड़ाम हो गई तो शेयर मार्केट निचले स्तर पर पहुंच गया। लॉकडाउन के कारण शेयर बाजार में भारी गिरावट दर्ज की गई। बाजार में आई इस मंदी के कारण निवेशकों के साथ-साथ वो कंपनियां भी पीछे हट गई, जो अपने IPO लाने की तैयारी कर रही थी, लेकिन अनलॉक के साथ-साथ धीरे-धीरे देश की अर्थव्यवस्था पर शेयर बाजार वापस पटरी पर लौट रहे हैं। शेयर बाजार में निवेशकों का आकर्षण बढ़ा तो कंपनियों ने आईपीओ को पेश करने की तैयारी कर ली है। इसी कतार में अगले हफ्ते दो बड़ी कंपनियां अपना IPO लॉन्च कर सकती है।

Good news for share investors: Computer Age Management Services IPO Coming Soon. Here Are Things To Know

अगले हफ्ते लॉन्च हो सकता है CAMS का आईपीओ

कंप्यूटर एज मैनेजमेंट सर्विसेज (CAMS) 21 सितंबर को शेयर बाजार में अपना IPO लॉन्च कर सकती है। मर्चेंट बैंकिंग सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक CAMS 21 सितंबर को आरंभिक सार्वजनिक निर्गम(IPO) पेश किया है। मर्चेंट बैंकिंग सूत्रों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक कैम्स के साथ-साथ केमकॉन स्पेशियल्टी का IPO 21 सितंबर से खुलकर 23 सितंबर को बंद होगी। CAMS का आईपीओ 1500 से 1600 करोड़ रुपए का है। कंपनी आईपीओ के जरिए 1.22 करोड़ के इक्विटी शेयरों की बिक्री करेगी।

1,250 प्रति शेयर में उपलब्ध होंगे IPO

चेन्नई मुख्यालय वाली कैम्स का सह-स्वामित्व एनएसई इन्वेस्टमेंट्स, वारबर्ग पिन्कस, फेरिंग कैपिटल, एसीएसवाईएस इन्वेस्टमेंट्स के अलावा एचडीएफसी ग्रुप के पास है। कंपनी अपने शेयर का दाम 1250 रुपए रख सकती है। शेयर का फेस वैल्यू 10 रुपए प्रति शेयर BSE में लिस्ट किया गया है। रिटेल इंवेस्टर्स न्यूनतम एक लॉट के लिए बोली लगा सकते हैं, 12 शेयरों की राशि और उसके बाद मल्टीपल्स में अधिकतम 13 लॉट के लिए निवेश किया जा सकता है। CAMS के आईपीओ का मैनेजमेंट कोटक महिंद्रा कैपिटल( Kotak Mahindra Capital), एचडीएफसी बैंक लि.(HDFC Bank ltd), आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज( ICICI Securities) और नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी एंड सिक्योरिटीज (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड(Nomura Financial Advisory and Securities) कर रही है। आपको बता दें कि 2020 में ये पांचवी कंपनी है, जिसमें शेयर बाजार में खुद की लिस्टिंग कराई है।

6 सरकारी कंपनियों को बंद करने की तैयारी में सरकार, अनुराग ठाकुर ने दी जानकारी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Computer Age Management Services IPO Coming Soon. Here Are Things To Know
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X