• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

SBI ने 54 लाख खाताधारकों को दी बड़ी खुशखबरी, लॉन्च हुई नई सर्विस

SBI ने 54 लाख खाताधारकों को दी बड़ी खुशखबरी, लॉन्च हुई नई सर्विस
Google Oneindia News

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने खाताधारकों को बड़ी राहत दी है। बैंक ने अपने 54 लाख पेंशन खाताधारकों को लिए नई सर्विस शुरु की है। इस नई सर्विस के जरिए पेंशनभोगियों को बड़ी राहत मिलने वाली है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने एसबीआई पेंशन सेवा (SBI PensionSeva) लॉन्च की है। इस सर्विस की मदद से SBI में पेंशन अकाउंट वाले सभी पेंशनर्स को बड़ी राहत मिलेगी।

मोदी सरकार की बड़ी तैयारी, देश में रह जाएंगे सिर्फ 5 सरकारी बैंक, इन बैंकों में हिस्‍सेदारी बेचेगी सरकार!मोदी सरकार की बड़ी तैयारी, देश में रह जाएंगे सिर्फ 5 सरकारी बैंक, इन बैंकों में हिस्‍सेदारी बेचेगी सरकार!

 SBI ने लॉन्च की ये वेबसाइट

SBI ने लॉन्च की ये वेबसाइट

SBI ने पेंशनभोगियों के लिए नई वेबसाइट शुरु की है। नई वेबसाइट की मदद से पेंशन खाताधारकों को मदद मिलेगी। SBI पेंशन सेवा वेबसाइट पर उन्हें अपने पेंशन संबंधी विवरणों की पूरी जानकारी मिलेगी। वहीं वो इस वेबसाइट पर आसानी ने लॉगइन कर अपने पेंशन संबंधी सेवाओं की जानकारी हासिल कर सकेंगे। इस वेबसाइट पर उन्हें अपने पेंशन भुगतान से लेकर उसके विवरण की पूरी जानकारी मिलेगी।

 SBI की पेंशन सेवा से लाभ

SBI की पेंशन सेवा से लाभ

एसबीआई की पेंशन सेवा वेबसाइट के जरिए पेंशन खाताधारकों को पेंशन से संबंधित विवरणों की जानकारी तुरंत मिल सकती है। इस वेबसाइट पर लॉगइन कर आप घर बैठे-बैठे अपने पेंशन संबंधी खाते की जानकारी, उससे संबंधित विवरण को देख सकते हैं। आप इस वेबसाइट के जरिए अपने पेंशन की जानकारी, एरियर का कैलकुलेशन, पेंशनस्लिप / फॉर्म 16 डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं इस वेबसाइट पर आपको निवेश संबंधी जानकारी भी मिलती है। वहीं आप इस वेबसाइट के जरिए ही अपना जीवन प्रमाणपत्र जमा कर सकते हैं और उसकी स्थिति की जानकारी ले सकते हैं।

 ऐसे करवाएं खुद को रजिस्टर्ड

ऐसे करवाएं खुद को रजिस्टर्ड

इस वेबसाइट पर पेंशन खाते से संबंधित जानकारी के लिए आप खुद को रजिस्टर्ड करवाकर सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए आपको https://www.pensionseva.sbi/WebPages/Login/PensionerRegistration.aspx पर जाकर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद आप इस वेबसाइट की मदद से मोबाइल फोन पर पेंशन पेमेंट डिटेल्स से संबंधित जानकारी का अलर्ट अपने मोबाइल पर पा सकेंगे। वहीं अपने ईमेल पर पेंशन स्लिप ले सकेंगे। आपको लाइफ सर्टिफिकेट जमा करने की सुविधा लमिलेगी। वरिष्ठ नागरिक बचत योजना और ईपीएफ की जानकारी भी मिलेगी। वरिष्ठ नागरिकों के एफडी ब्याज, पेंशन स्कीम, बचत स्कीम से संबंधित जानकारी घर बैठे-बैठे हासिल कर सकते हैं।

Comments
English summary
Good News for SBI Bank account Holders: State bank of India launched Pension Seva website: Know how to register.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X