• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

LIC पॉलिसी धारकों के लिए जरूरी खबर, बीमा कंपनी ने प्रीमियम पेमेंट के लिए दी नई सुविधा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। अगर आपक पास भी एलआईसी की कोई पॉलिसी है तो ये खबर आपके लिए बेहद खास है। बीमाधारकों के लिए देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम ने बड़ी सुविधा दी है। अब एलआईसी के पॉलिसीधारकों को प्रीमियम भुगतान क लिए एलआईसी ऑफिस जाने की जरूरत नहीं होगी। अब आप घर बैठे बीमा के प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं।

 Good News For LIC Policy Holders: LIC Tie up With Paytm, make easy Digital Premium Payment
LIC पॉलिसीधारकों के लिए बड़ी राहत

LIC बीमाधारकों के लि बड़ी राहतभरी खबर है। कोरोना महामारी के इस संकट काल में लोगों को कम से कम घर स निकलना पड़े इसके लिए एलआईसी ने मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम के साथ करार किया है। आपको बता दें कि बीमाधारकों को अब तक एलआईसी मोबाइल ऐप और वेबसाइट के माध्यम से डिजिटल पेमेंट की सुविधा मिलती रही है। अब बीमा कंपनी ने इसमें एक और नई सुविधा को जोड़ दिया है। अब आप पेटीएम वॉलेट के जरिए अपनी पॉलिसी की प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं।

Paytm के साथ करार

खबरों की माने तो एलआईसी और पेटीएम क बीच डिजिटल पेमेंट को लेकर करार हुआ है। एलआईसी के साथ करार के लिए 17 वॉलेट कंपनियों ने इच्छा जताई, लेकिन बाजी पेटीएम ने मार ली। इस करार के बाद बीमाधारक पेटीएम की मदद से आसानी से अपने प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं। इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको पेटीएम एप में पेमेंट सेक्शन में जाना होगा। LIC सर्च करें, फिर अपने पॉलिसी का नंबर भरें और चेक करें जो प्रीमियम मोबाइल वॉलेट पर दिखाया जा रहा है, वो आपक प्रीमियम स मैच कर रहा है या नहीं। दोनों एक ही होने पर प्रोसेस को पूरा करें। बीमा कंपनी LIC का कहना है कि इससे बीमाधारकों के लिए पॉलिसी का भुगतान आसान हो जाएगा।

7th pay commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 1 जुलाई से बढ़ेगी सैलरी, 28% तक DA का भुगतान!7th pay commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 1 जुलाई से बढ़ेगी सैलरी, 28% तक DA का भुगतान!

English summary
Good News For LIC Policy Holders: LIC Tie up With Paytm, make easy Digital Premium Payment
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X