India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

सैलरी इंक्रीमेंट को लेकर आई खुशखबरी: इस साल कर्मचारियों की सैलरी में हो सकती है इतनी बढ़ोतरी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 7 अप्रैल। नए वित्तीय वर्ष की शुरुआत के साथ ही हर नौकरीपेशा व्यक्ति अपने इंक्रीमेंट के बारे में सोच रहा है। अगर आप भी अपने सैलरी इंक्रीमेंट को लेकर परेशान है तो ये खबर आपके चेहरे पर मुस्कान ला सकती है। सैलरी इंक्रीमेंट को लेकर आई ताजा रिपोर्ट के मुताबिक कर्मचारियों की सैलरी में 8 से 12 फीसदी तक की बढ़ोतरी की जा सकती है।

 Good news for Employees, Average salary hike in 2022 likely to be at 8-12% : Report

माइकल पेज सैलरी रिपोर्ट-2022 (Michael Page Salary Report-2022) के मुताबिक कोरोना महामारी के बाद अब अर्थव्यवस्था में सकारात्मक असर आना शुरू हुआ है, जिसका लाभ प्राइवेट और घरेलू कंपनियों को भी हो रहा है। कंपनियों की कमाई में भी इजाफा हुआ है। इस सकारात्मक असर का लाभ कर्मचारियों को भी मिलेगा। कमाई में बढ़ने के कारण कंपनियां नई भर्तियां तो करेंगी ही, साथ ही साथ कर्मचारियों की सैलरी में भी इस साल बढ़ोतरी की योजना है तो 8 से 12 फीसदी तक हो सकती है। वहीं सामान्य तौर पर कंपनियां 9 फीसदी औसतन इंक्रीमेंट दे सकती है।

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक इस साल कर्मचारियों की सैलरी में बंपर इजाफा हो सकता है। कंपनियां बेहतर प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों की सैलरी में अच्छा इंक्रीमेंट कर सकती है तो वहीं औसत कर्मचारियों को भी उनके परफॉर्मेंश के मुताबिक सैलरी हाइक मिलेगी। खासतौर पर मैन्युफैक्चरिंग और इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट सेक्टर में काम करने वाले कर्मचारियों को अच्छा इंक्रीमेंट मिलने की उम्मीद है। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक नई और स्टार्टअप कंपनियां अपने कर्मचारियों को अच्छा इंक्रीमेंट देगी। बैंकिंग, फाइनेंशियल सर्विस, रियल एस्टेट, कंस्ट्रक्शन और मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर के कर्मचारियों के लिए ये इंक्रीमेंट अच्छा रह सकता है।

रणबीर और आलिया ने शादी के लिए क्यों चुनी 17 अप्रैल की तारीख, पीछे है खास वजहरणबीर और आलिया ने शादी के लिए क्यों चुनी 17 अप्रैल की तारीख, पीछे है खास वजह

Comments
English summary
Good news for Employees, Average salary hike in 2022 likely to be at 8-12% : Report
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X