• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Infosys ने लगाई ऊंची छलांग, कोरोना के बावजूद पहली तिमाही में 5195 करोड़ रु का प्रॉफिट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। Infosys June Quarter. देश की प्रमुख आईडी कंपनी इंफोसिस (Infosys) ने कोरोना संकट के बावजूद नेट प्रॉफिट मामले में बड़ी छलांग लगाई है। इंफोसिस ने आज बुधवार को अपने जून तिमारी के नतीजे जारी किए। वित्तीय वर्ष 2021-22 के पहले तिमाही में कंपनी के नेट प्रॉफिट में 22.7 फीसदी की बढ़ोतरी हुई। कंपनी ने अपने शुद्ध लाभ के आंकड़े जारी किए हैं, जिसके मुताबिक जून तिमाही में इंफोसिस को 5195 करोड़ रुपए का लाभ हुआ है।

Good News: Despite the Corona crisis, Infosys Has Highest Revenues In Decade
आपको बता दें कि वित्तीय वर्ष 2020-21 में कंपनी का पहली तिमाही में शुद्ध लाभ 4233 करोड़ रहा। यानी कोरोना संकट और लॉकडाउन के कारण आर्थिक दवाब होने के बावजूद कंपनी का बिजनेस अच्छा रहा है। कंपनी ने मार्च 2021 तिमाही में 5078 करोड़ रुपए की नेट प्रॉफिट हासिल की। वहीं इंफोसिस का ऑपरेटिंग मार्जिन जून तिमाही में 23.7 फीसदी रहा।

इंफोसिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक जून क्वाटर में जहां कंपनी ने 10 करोड़ डॉलर से ज्यादा वैल्यू सिगमेंट के नए क्लाइंट जोड़े तो वहीं 1 करोड़ डॉलर से अधिक वाले डील्स में 12 नए ग्राहकों को जोड़ा। कंपनी ने बताया कि नॉर्थ अमेरिका में इंफोसिस का ग्रोथ 61.7 फीसदी रहा तो वहीं यूरोपीय मार्केट में 24 फीसदी रहा।

Mastercard को झटका, RBI ने नए कार्ड जारी करने पर लगाई रोक, जानें क्या होगा ग्राहकों पर असरMastercard को झटका, RBI ने नए कार्ड जारी करने पर लगाई रोक, जानें क्या होगा ग्राहकों पर असर

English summary
Good News: Despite the Corona crisis, Infosys Has Highest Revenues In Decade
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X