• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना संकट के बीच आई राहत की खबर, इन दो सरकारी बैंकों ने कर्ज किया सस्ता, EMI का बोझ हुआ कम

|

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच लोग आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। नौकरी संकट और सैलरी कटौती से लोग जूझ रहे हैं। कोरोना के बीच दो सरकारी बैंकों ने लोगों को बड़ी राहत दी है। केनरा बैंक और बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने अपने ग्राहकों को राहत देते हुए ब्याज दरों में कटौती की है। बैंक ने कर्ज को सस्ता करते हुए लोन की ब्याज दरों में कटौती की है। बैंक द्वारा ब्याज दर में कटौती किए जाने के बाद ईएमआई का बोझ कम होगा।

 केनरा बैंक ने ग्राहकों को दी राहत

केनरा बैंक ने ग्राहकों को दी राहत

सरकारी बैंक केनरा बैंक ने लोन की ब्याज दरों में कटौती की है। बैंक ने सोमवार को MCLR आधारित लेंडिंग रेट में 10 बेसिक प्वाइंट की कटौती की है। बैंक द्वारा की गई इस कटौती के बाद 1 साल के टाइम पीरियड के लिए MCLR की ब्याज दर 7.65 फीसदी से गिरकर 7.55 फीसदी हो गई है। वहीं 1 महीने की अवधि वाले लोन के लिए MCLR की दर 7.20 फीसदी रह गई है। वहीं तीन महीने के MCLR गिरकर 7.45 फीसदी हो गई है। केनरा बैंक की नई ब्याज दर 7 जुलाई 2020 से लागू हो गई है। ब्याज दर में कटौती के बाद लोगों पर EMI का बोझ कम होगा।

 बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने भी ब्याज दर में की कटौती

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने भी ब्याज दर में की कटौती

केनरा बैंक के साथ-साथ बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने भी ब्याज दर में कटौती की है। बैंक ऑफ महाराष्ट्र में अपनी MCLR आधारित ब्याज दरों में 0.20% की कटौती की है। नई और संशोधित ब्याज दर 7 जुलाई से प्रभावी हो जाएंगी। इस कटौती के बाद बैंक ऑफ महाराष्ट्र से लोन लेने वाले ग्राहकों की EMI का बोझ कम हो जाएगा। बैंक ऑफ महाराष्ट्र की नई ब्याज दरों पर एक नजर डाले तो अब 1 साल की अवदि के लिए ब्याज दर 7.50 फीसदी हो गई है। वहीं एक महीने MCLR 7.10 फीसदी, 3 महीने के लिए घटकर 7.20 फीसदी हो गई है।

SBI ने दिया तोहफा

SBI ने दिया तोहफा

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने भी अपने खाताधारकों को राहत देते हुए लोन की ब्याज दरों में कटौती कर अपने लाखों ग्राहकों को राहत दी है। SBI बैंक ने ब्याज दर में कटौती कर घर खरीदने वालों को बड़ी खुशखबरी दी है। बैंक ने होम लोन की ब्याज दर में कटौती की है, जिसके बाद अब SBI का होम लोन रेट 6.95 फीसदी सालाना से शुरूहो गया है। एसबीआई की नई ब्याज दर 1 जुलाई 2020 से लागू हो गई है। बैंक की इस कटौती से सबसे अब SBI से लोन लेने वाली महिलाओं के लिए होम लोन की दर 7 फीसदी से नीचे आ गई है।

SBI के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, होम लोन हुआ और सस्ता, ब्याज दर में की कटौती

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Canara Bank has reduced marginal cost of funds-based lending rate (MCLR) on loans and advances across all tenors with effect from July 7.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X