• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Akshaya Tritiya पर दुकानें बंद, यहां से खरीदें मात्र 1 रुपए में सोना, जानिए आज सोने का भाव

|

नई दिल्ली। आज अक्षय तृतीया का त्योहार देशभर में लोग मना रहे हैं। अक्षय तृतीया के मौके पर सोना खरीदना शुभ माना जाता है, लेकिन लॉकडाउन और कोरोना वायरस के कारण इस बार सर्राफा बाजार और ज्लैवर्स की दुकानें बंद है। ऐसे में आप इस बार सोना ऑनलाइन खरीद सकते हैं। तनिष्क और कल्याण ज्वैलर्स जैसे बड़े गोल्ड विक्रेताओं ने भी ऑनलाइन गोल्ड की बिक्री शुरू की है। अक्षय तृतीया के मौके पर सोने को लेकर कई ऑफर मिल रहे हैं। आज जिस ऑफर की बात हम कर रहे हैं, उसमें आप मात्र 1 रुपए का सोना भी खरीद सकते हैं।

    Akshaya Tritiya 2020: 1 रुपये में भी खरीद सकते हैं Gold, Online मिल रहे ढेरों ऑफर | वनइंडिया हिंदी

    Akshaya Tritiya 2020: इस अक्षय तृतीया घर बैठे खरीदें सोना, जानें पेमेंट और Gold की होम डिलीवरी का पूरा प्रोसेस

     मात्र 1 रुपए का खरीदे सोना

    मात्र 1 रुपए का खरीदे सोना

    ऑनलाइन पेमेंट सर्विस देने वाले कई ऐप और वॉलेट ऑनलाइन गोल्ड खरीदने का मौका दे रहे हैं। Paytm और फोनपे जैसे ऐप लोगों को ऑनलाइन गोल्ड खरीदने की सुविधा दे रहे हैं। इसके अलावा आर स्टॉक होल्डिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के गोल्ड रश प्लान में भी सोना खरीद सकते हैं । लोगों को सोनमे की शुद्धता का भरोसा दिलाने के लिए कंपनियों ने SafeGold या MMTC-PAMP या फिर दोनों ही के साथ मिलकर ऑफर पेश किया है। इस ऑफर के तहत आप मात्र 1 रुपए तक का सोना भी खदीर सकते हैं।

     गोल्ड कैशबैक ऑफर

    गोल्ड कैशबैक ऑफर

    मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम ने अपने ग्राहकों के लिए अक्षय तृतीया पर शानदार ऑफर पेश किया है। इसके तहत पेटीएम से सोना खरीदने की कोई न्यूनतम लिमिट नहीं है। 24 अप्रैल से ग्राहक पेटीएम द्वारा दिए जाने वाले इस ऑफर का फायदा ले सकते हैं। इस ऑफर के तहत एक लकी व्यक्ति को 3000 रुपए तक 100 प्रतिशत गोल्डबैक खरीदने का मौका मिलेगा। वहीं इसके अलावा 3000 रुपए तक का दो फीसदी गोल्डबैक निश्चित तौर पर मिलेगा। Paytm का यह ऑफर 26 अप्रैल तक वैध है। वहीं इन ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से सोना खरीदने के लिए कम से कम 1 रुपए या 0.001 ग्राम से खरीदा जा सकता है। हालांकि जब आप इसे बेचना चाहते हों तो इसके लिए कम से कम पांच रुपए का डिजिटल गोल्ड होना जरूरी है। कीमत में कस्टम ड्यूटी और टैक्स शामिल है। आप जब खरीदने का प्रोसेस शुरु करते हैं तो उसके बाद 5 मिनट तक और बेंचने के प्रोसेस में 4 मिनट तक देखी गई कीमत मान्य होगी।

    Paytm डिजिटल गोल्ड

    Paytm डिजिटल गोल्ड

    पेटीएम पर आप 1 रुपए से लेकर 1.5 लाख रुपए तक का सोना खरीद सकते हैं। आप 0.0005 ग्राम से लेकर अधिकतम 50 ग्राम तक सोना खरीद सकते हैं। Paytm और PhonePe के अलावा ज्वैलरी के अन्य ब्रांड जैसे तनिष्क और कल्याण ज्वैलर्स ने भी अक्षय तृतीया के मौके पर गोल्ड ऑफर जारी किए हैं। आप ऑनलाइन गोल्ड खरीद सकते हैं। गोल्ड ज्वैलरी की डिलीवरी लॉकडाउन खत्म होने के बाद होगी।

     क्या है अक्षय तृतीया पर सोने का दाम

    क्या है अक्षय तृतीया पर सोने का दाम

    अक्षय तृतीया पर सोने की बात करें तो तनिष्क ने आज 22 कैरेट सोने का भाव 45340 प्रति 10 ग्राम है । वहीं शुक्रवार को सोने का भाव बुलिय बाजार में 46607 रुपए प्रति 10 ग्राम तक पहुंच गया था। 999 शुद्धता वाले सोने की कीमत 46,607 प्रति 10 ग्राम( बिना जीएसटी) के पहुंच गया। 916 शुद्धता वाले सोने की कीमत 42,692 प्रति 10 ग्राम जबकि चांदी की कीमत 42,030 प्रति किलोग्राम रहा।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Good News: Buy Gold In Rs 1 on this Askhaya Tritiya, get Gold Cshback on Paytm, Know gold offers and 10 gram gold rate.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X