• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिवाली से पहले बैंक ऑफ बड़ौदा ने MCLR दर में की कटौती, सस्ता हुआ लोन, जानिए कितनी कम होगी आपकी EMI

|

नई दिल्ली। Bank of Baroda Cut MCLR . सरकारी बैंक बैंक ऑफ बड़ौदा ने बड़ी घोषणा करते हुए ब्याज दरों में बड़ी कटौती की है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने एमसीएलआर दर ( MCLR) में 5 बेसिक प्वाइंट की कटौती की है। बैंक के इस फैसला का असर होम लोन, ऑटो लोन, पर्सनल लोन आदि लेने वालों को मिलेगा। बैंक ने हर टेन्योर के लिए ब्याज दरों में कटौती कर लोगों को बड़ी राहत दी है।

Banking News: इस सरकारी बैंक ने दिया दिवाली तोहफा, लोन लेना हुआ सस्ता, खत्म किए कई चार्ज

 बैंक ऑफ बड़ौदा ने ब्याज दरों में की कटौती

बैंक ऑफ बड़ौदा ने ब्याज दरों में की कटौती

बैंक ऑफ बड़ौदा ने MCLR में 5 बेसिस पॉइंट्स की कटौती की है। बैंक ने बैंक ने हर टेन्योर के लिए ब्याज दरों में कटौती कर लोगों को राहत दी है। बैंक की ओर से की गई कटौती के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा से एक साल के लिए कर्ज लेने वालों के लिए अब MCLR दर 7.5 फीसदी की जगह 7.45 फीसदी हो गया। इस कटौती का लाभ बैंक से होम लोन, ऑटो लोन, पर्सनल लोन आदि सभी उपभोक्ता लोन लेने वालों को मिलेगा।

 12 नवंबर से लागू होगी नई ब्याज दर

12 नवंबर से लागू होगी नई ब्याज दर

बैंक ने ब्याज दरों में बड़ी कटौती की है। बैंक की ओस से दी गई जानकारी के मुताबिक 12 नवंबर से नई ब्याज दरें लागू हो जाएगी। आपको बता दें कि इससे पहले Bank of Baroda ने रेपो रेट से जुड़े ब्याज दर में कटौती कर लोगों को राहत दी थी। बैंक ने रेपो रेट आधारिक RLLR को 7 फीसदी से घटाकर 6.85 फीसदी कर दिया। बैंक की ओर से ब्याज दर में कटोती के बाद लोगों की ईएमआई में कटौती होगी।

 कितना कम होगा EMI

कितना कम होगा EMI

अगर इएमआई की बात करें तो अगर किसी ने 20 सालों के लिए 50 लाख का होम लोन लिया है तो बैंक की इस कटौती से उनकी ईएमआई में करीब 3000 रुपए की कटती होगी। अगर पूरे टेन्योर के लिए देखें तो कर्जदाता करीब 7.3 लाख रुप ब्याज बचा सकते हैं। आपको बता दें कि इससे पहले कैनरा बैंक ने भी MCLR आधारित लोन की ब्याज दरों में कटौती की थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The bank has revised marginal cost of funds based lending rate (MCLR) with effect from November 12, 2020
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X