• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Gold Rate Today: सोना खरीदने का अच्छा मौका, शादियों के सीजन में आज फिर से गिरे सोने के दाम, जानिए सोने-चांदी का ताजा भाव

|

नई दिल्ली। Gold-Silver Rate on 27th November 2020. अगर आप सोना खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है। शादियों की सीजन के साथ ही सोने-चांदी के दाम में भारी गिरावट आ रही है। लगातार पांचवें दिन सोने की कीमत में गिरावट आ गई है। शुक्रवार को हफ्ते के आखिरी दिन सोने की कीमत में फिर से गिरावट आई है। सोना आज फिर से सस्ता हो गया है। सोने की कीमत में आई इस गिरावट से शादियों के सीजन में सोने की खरीदारी करने वालों को बड़ी राहत मिली है।

Gold-Silver Rate: सोना खरीदने का अच्छा मौका, 8000 रु सस्ता हुआ गोल्ड, चांदी 60000 रु से नीचे लुढ़की

    Gold Rate Today: लगातार तीसरे दिन Gold-Silver के Prices में गिरावट, जानें क्यों ? । वनइंडिया हिंदी
     सोना फिर से हुआ सस्ता

    सोना फिर से हुआ सस्ता

    शुक्रवार को देशभर के सर्राफा बाजारों में सोने-चांदी की कीमत में फिर से गिरावट आई है। पिछले पांच दिनों से सोने की कीमत में गिरावट का दौर जारी है। आज 24 कैरेट सोने का हाजिर भाव 165 रुपए प्रति दस ग्राम गिरकर 48807 रुपए पर आ गया है। वहीं चांदी का हाजिर भाव भी 420 रुपए गिर गई। सोने की कीमत जहां 48807 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया तो चांदी की कीमत 60000 रुपए से नीचे लुढ़ककर 59840 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गया।

     आज सोने-चांदी के भाव पर एक नजर

    आज सोने-चांदी के भाव पर एक नजर

    इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन की वेबसाइट पर जारी किए गए सोने-चांदी के ताजा रेट के मुताबिक आज 24 कैरेट वाले सोने की कीमत 48972 रुपए से गिरकर 48807 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। वहीं 23 कैरेट वाले सोने की कीमत 48612 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। वहीं 22 कैरेट वाले सोने की कीमत 44707 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। वहीं 18 कैरेट वाले सोने की कीमत 36605 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। वहीं चांदी की कीमत आज 59840 रुपए प्रति किलोग्राम हो गया।

    क्यों गिरे सोने-चांदी के दाम

    क्यों गिरे सोने-चांदी के दाम

    कोरोना वैक्सीन को लेकर आई सकारात्मक खबरों के कारण सोने-चांदी के दामों में गिरावट देखने को मिल रही है। कोरोना वैक्सीन के कारण शेयर बाजार में रौनक बढ़ी है। निवेशक सोने से पैसा निकालकर शेयर बाजार में निवेश कर रहे हैं। वहीं डॉलर के कमजोर होने से कोरोना वैक्सी आने और इकोनॉमी में रिकवरी की आशा से इक्विटी की तरफ ध्यान जाने लगा। इन कारणों से सोने की कीमत में गिरावट आ रही है। इसके साथ-साथ अमेरिकी में बाइडेन के सस्ता संभलाने से व्यापार युद्ध थमने की उम्मीद की जा रही है। जिसके बाद व्यापार में तेजी आएगी।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Gold Rate: Good time to buy gold jewellery, prices today fall for fifth day in a row, silver rates drop
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X