• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Gold Rate: सोना हुआ सस्ता, गोल्ड में ऐसे करें निवेश तो मिलेगा डबल रिटर्न

|

नई दिल्ली, अप्रैल 21। सोने की कीमत अपने उच्चतम स्तर से 10000 रुपए तक गिर चुकी है। सोना मंगलवार को भी नीचे गिर गया। हालांकि जिस रफ्तार से देश में कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है, सोने की कीमत में बड़ी तेजी आने की संभावना है। सोना जल्द ही नई ऊंचाईयों को छूने की ओर बढ़ेगा। सोने की कीमत में बड़ी तेजी आने की उम्मीद है। ऐसे में अगर आप सोना खरीदना चाहते हैं तो यहीं सही मौका है। आने वाले दिनों में सोने की कीमत में बड़ी तेजी लौटेगी ।

Gold Rate: हफ्ते के पहले दिन सोने की कीमत में बड़ा बदलाव, 22 कैरेट वाले सोने का भाव 43560 रु पर पहुंचाGold Rate: हफ्ते के पहले दिन सोने की कीमत में बड़ा बदलाव, 22 कैरेट वाले सोने का भाव 43560 रु पर पहुंचा

 सोने में निवेश का अच्छा मौका

सोने में निवेश का अच्छा मौका

सोने की कीमत में फिलहाल गिरावट है, लेकिन आने वाले दिनों में सोने के दाम में बड़ी तेजी लौटने की उम्मीद है। अगर आप सोने में निवेश का प्लान बना रहे हैं तो आपके पास अच्छा मौका है। सोना वर्तमान में अपने उच्चतम स्तर से 10000 रुप तक गिर चुका है। अगस्त 2020 में सोना अपने उच्चतम स्तर 57000 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया था। जबकि 20 अप्रैल 2021 को सोने की कीमत 46756 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। ऐसे में सोन की कीमत में आई इस बड़ी गिरावट का लाभ आप उठा सकते हैं। बाजार जानकारों की माने तो सोने में निवेश का ये सही मौका है।

 सोने पर कोरोना का असर

सोने पर कोरोना का असर

सोना हमेशा से निवेशकों के लिए सुरक्षित निवेश रहा है। कोरोना महामारी की दूसरी लहर के साथ ही बाजार में उठापटक जारी है। कई राज्यों में मिनी लॉकडाउन की घोषणा की जा चुकी है। औद्योगिक गतिविधियां प्रभावित हो रही है। बाजार के प्रभावित होने के साथ ही निवेशकों की चिंता बढ़ने लगी है। ऐसे में एक बार फिर से निवेशकों का आकर्षण सोने की तरफ बढ़ने लगा है। मांग में तेजी आने के साथ ही सोने की कीमत में बढ़ोतरी होना तय है।

 सोना देगा अच्छा रिटर्न

सोना देगा अच्छा रिटर्न

वहीं जिस रफ्तार से देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, निवेशकों में डर का माहौल बना हुआ है। निवेशक सुरक्षित निवेश के तौर पर सोने में निवेश कर सकते हैं। सोने में निवेश बढ़ने के साथ ही कीमत को बल मिल रहा है। सोने में निवेश बढ़ रहे हैं, जिसके कारण सोने की कीमत में तेजी आ रही है। आपको बता दें कि सोना हमेशा से सुरक्षित निवेश के तौर पर बेहतरीन विकल्प रहा है। निवेशकों के मुताबिक आने वाले दिनों में सोने की कीमत में बड़ी तेजी का अनुमान लगाया जा रहा है। माना जा रहा है कि साल 2021 में सोना 60000 से 62000 रुपए प्रति 10 ग्राम के आंकड़ को पार कर सकता है। ऐसे में आपको सोने में अच्छा रिटर्न मिलने की उम्मीद है।

 कैसे करें गोल्ड में निवेश

कैसे करें गोल्ड में निवेश

गोल्ड में निवेश के लिए आप सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड , गोल्ड एक्सचेंज ट्रेडेड फंड्स , गोल्ड म्यूचुअल फंड में निवेश कर सकते हैं। इसके अलावा गोल्ड म्यूचुअल फंड में निवेशक एसआईपी के जरिए भी निवेश कर सकते हैं। इन सब के अलावा आप पेमेंट ऐप से भी सोना खरीद सकते हैं। डिजिटल गोल्ड में निवेश के लिए आप अमेजन पे, गूगल पे, पेटीएम, फोनपे और मोबिक्विक की मदद से निवेश कर सकते हैं।

English summary
Gold Rate: Best Way to Invest in Gold get Bumper Return, Here is the Latest Gold Price
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X