• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Gold-Silver Rate: शादियों के सीजन में गिरे सोने-चांदी के भाव, जानिए सोने-चांदी के भाव में आए बदलाव के बारे में

|

नई दिल्ली। Gold-Silver Rate in Wedding season. सोने-चांदी की कीमत में लगातार बदलाव जारी है। पिछले कई दिनों से सोने की कीमत में बदलाव देखने को मिल रहा है। वेडिंग सीजन में सोने की मांग में तेजी आने के उम्मीद है। मांग में तेजी के बावजूद भी सोने की कीमत में तेजी देखने को नहीं मिली। हालात ऐसी हो गई ही शादियों के सीजन में सोना अपने 5 साल के न्यूनतम स्तर पर पहुंच गया। अभी अगले कुछ दिनों तक सोने-चांदी की कीमत में गिरावट रहने की उम्मीद है।

Gold Rate: खुशखबरी, 5 महीने में पहली बार इतना सस्ता हुआ सोना, खरीदने से पहले जानें आज का भाव

    Gold Rate Today: Gold के दाम में 4 साल में सबसे बड़ी गिरावट, जानिए New Gold Price । वनइंडिया हिंदी
     सस्ता हो रहा है सोना

    सस्ता हो रहा है सोना

    सोने की कीमत में गिरावट का दौर जारी है। सोने के फ्यूचर रेट में 0.28 फीसदी की गिरावट आई। आज सोना 135 रुपए नीचे लुढ़क गया। गोल्ड फ्यूचर रेट की बात करें तो आज सोने की कीमत में 0.28 फीसदी की गिरावट आई और सोना गिरकर 48432 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। वहीं चांदी के फ्यूचर रेट की बात करें तो चांदी की कीमत में 0.96 फीसदी की गिरावट आई है। चांदी 609 रुपए नीचे लुढ़कर 62589 रुपए प्रति किलोग्राम में पहुंच गया है।

     दिल्ली में सोने की कीमत में मामूली तेजी, वैश्विक बाजार में गिरा

    दिल्ली में सोने की कीमत में मामूली तेजी, वैश्विक बाजार में गिरा

    दिल्ली के सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने की कीमत में 45 रुपए की मामूली तेजी देखने को मिली है। सोना इस मामूली तेजी के साथ दिल्ली में 48273 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है। वहीं चांदी की कीमत में 407 रुपए की तेजी आई और चांदी 59380 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गया। वहीं वैश्विक बाजार में सोने की कीमत 0.1 फीसदी तक नीचे लुढ़क गई। वैश्विक बाजार में सोना गिरकर 1,813.75 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया।

     दिसंबर के पहले दिन गिरा सोना

    दिसंबर के पहले दिन गिरा सोना

    सोने की कीमत में दिसंबर के पहले दिन भी गिरावट देखने को मिली। इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन लिमिडेट की वेबसाइट पर जारी रेट के मुताबिक सोने की कीमत में आज गिरकर 48055 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गई। वहीं चांदी की कीमत आज 60 हजार के आंकड़े से नीचे रही। चांदी की कीमत 59900 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई। सोने-चांदी की कीमत में जारी यह गिरावट 5 महीने में सबसे ज्यादा है। सोना पिछले 5 महीनों में पहली बार इतना सस्ता हुआ है।

     2 दिसंबर को सोने-चांदी के दाम

    2 दिसंबर को सोने-चांदी के दाम

    सोने-चांदी की आज की कीमत की बात करें तो आज देशभर के सर्राफा बाजारों में औसत रूप से सोने की कीमत में मामूली तेजी देखने को मिली है। आज सोने का भाव 95 रु चढ़कर 48687 रुपए पर खुला। वहीं चांदी की कीमत में बड़ी बढ़ोतरी देखने को मिली है। आज चांदी का हाजिर भाव1058 रु ऊपर उठकर 62022 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गया। आज 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने की कीमत 48687 रुपए, 23 कैरेट वाले सोने की कीमत 48492 रुपए प्रति 10 ग्राम, 22 कैरेट वाले सोने की कीमत 44597 रुपए प्रति 10 ग्राम और 18 कैरेट वाले सोने की कीमत 36515 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Gold prices today: Gold Rate fall in wedding season, Silver falls 1%
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X